धोखाधड़ी : दिल्ली के इस SBI में लोगों का जमावड़ा, घर में बैठे-बैठे ही निकले लोगों के अकाउंट से पैंसे, देखें ये वायरल वीडियो

Viral video of Keshavpur branch of the State Bank of India

State Bank of India : कोरोना महामारी के कारण इन दिनों पूरे देश में लॉक डाउन है, जिसके कारण लोग अपने घरों में कैद हैं। पूरे देश में अधिकांश कार्यालय, स्कूल और कॉलेज बंद हैं।वहीं बैंकों को कामकाज जारी रखने की अनुमति दी गई है। हालांकि, बैंक कुछ शर्तों के साथ ही काम कर रहे हैं। इस बीच, देश की राजधानी नई दिल्ली से बैंक धोखाधड़ी का मामला सामने आ रहा है।

मामला दिल्ली के मेजर भूपेंद्र सिंह नगर स्थित भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की केशवपुर शाखा से सामने आया है। यहां, उपभोक्ताओं के बैंक खातों से लेनदेन स्वचालित रूप से हो रहा है और उनसे पैसे निकाले जा रहे हैं। यह घटना एक या दो नहीं बल्कि कई लोगों के साथ घटी है। लोगों का इस वीडियो में कहना है कि उनके एटीएम कार्ड उनके पास ही हैं, लेकिन फिर भी उन्हें बैंक खातों से पैसे निकलने के लिए संदेश मिल रहे हैं। लोगों का कहना है कि बैंक प्रशासन से शिकायत करने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है।

State Bank of India : संख्या में लोग बैंक के पास शिकायत दर्ज…

इस घटना के बाद, बड़ी संख्या में लोग बैंक के पास शिकायत दर्ज कराने के लिए एकत्र हुए हैं। एक उपभोक्ता संध्या का कहना है कि उसके खाते से 20 हजार रुपये निकाले गए हैं, जबकि उसने कोई लेनदेन नहीं किया है और एटीएम भी उसके पास है। दूसरे उपभोक्ता के खाते से 8 हजार रुपये निकाले गए हैं। इसी तरह लगभग 10-15 ग्राहकों के साथ एक ही घटना घटी है, ग्राहकों का कहना है कि बैंक प्रशासन इस मामले पर कोई जवाब नहीं दे रहा है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड