बड़ी खबर: एयर इंडिया के पांच पायलट कोरोना संक्रमित, किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं थे; कुछ दिन पहले ही कार्गो विमान लेकर चीन गए थे

Coronavirus India: 5 Air India Pilot test positive

महामारी कोरोना से बचाव के कई प्रयास करने के बाद भी, एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोनावायरस की चपेट में आ गए। इन सभी की कोरोनो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह परीक्षण उड़ान ड्यूटी से 72 घंटे पहले किया जाता है, जिसमें इन पांचों पायलटों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बताया जा रहा है कि सभी पायलट मुंबई के रहने वाले हैं और किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं थे ।

एयर इंडिया के सूत्रों ने मीडिया को बताया कि ये पायलट कार्गो विमान लेकर कुछ दिन पहले ही चीन गए थे। एयर इंडिया के ये 5 पायलट ऐसे समय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जब विदेश में फंसे लोगों को लाने के लिए महत्वपूर्ण वंदे भारत मिशन चलाया जा रहा है।

पिछले 24 घंटों में देश में कोरोनावायरस के 3277 नए मामले सामने आए हैं और 127 लोगों की मौत इस वायरस से हुई है। रविवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश भर में कोरोनोवायरस के मामले बढ़कर 62939 हो गए हैं। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, इस समय देश में 41472 सक्रिय मामले हैं। कुल मामलों में से, 19357 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं और लगभग 2109 लोग मारे गए हैं।

कोरोनावायरस के कारण महाराष्ट्र देश का सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। यहां, महाराष्ट्र में कोरोनवायरस के कारण 779 लोगों की मृत्यु दर सबसे अधिक थी। यहां अब इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या 20228 हो गई है।वहीं, देश में बढ़ते मामलों को देखते हुए, केंद्र सरकार ने देश में वर्तमान में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 17 मई कर दी है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)