Manipur: मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हैवानियत का वीडियो वायरल, भीड़ ने किया नंगा

Manipur: मणिपुर पिछले दो महीनों से जातीय हिंसा की आग में झुलस रहा है। दो समुदायों के बीच उठी हिंसा की आग से अब तक सैकड़ों स्थानीय लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इसी बीच मणिपुर से एक बेहद हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने से मणिपुर समेत पूरे देश को शर्मशार कर रहा है।

मणिपुर से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। सैंकड़ों की भीड़, 2 महिलाओं को सड़क पर निर्वस्त्र कर घुमाती दिख रही है। मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह वीडियो चार मई का है और दोनों महिलाएं ‘कुकी’ समुदाय से हैं, वहीं जो लोग, महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमा रहे हैं वो सभी ‘मैतई’ समुदाय से हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख लोग गुस्से में हैं और प्रशासन से सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं। वहीं एक आदिवासी संगठन ने आरोप लगाया है कि दोनों महिलाओं के साथ पास के ही एक खेत में सामूहिक बलात्कार भी किया गया। 

महिलाऐं लगा रही है छोड़ने की गुहार

इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (Indigenous Tribal Leaders Forum) (आईटीएलएफ) के एक बयान के अनुसार, यह घटना राज्य की राजधानी इंफाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में 4 मई को हुई थी। वहीं अभी तक इस मामले में पुलिस द्वारा किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया। वायरल वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है किस तरह दरिंदे उन महिलाओं से परेड करवा रहें हैं। महिलाऐं रो रही है, उनसे छोड़ने की गुहार लगा रही है। लेकिन भीड़ में शामिल लोग उनके मुहं पर थप्पड़ मार जबरदस्ती महिलाओं को छेड़ रहे हैं।

वीडियो शेयर न करने का आदेश

लगातार सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल इस वीडियो को लेकर सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए आदेश जारी किया है कि ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महिलाओं के इस वीडियो को शेयर न करें। साथ ही सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भी कानूनों का पालन करने को कहा गया है।

प्रधानमंत्री ने वीडियो पर कहा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “मेरा हृदय पीड़ा से भरा है, क्रोध से भरा है। मणिपुर की जो घटना सामने आई है, वह किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करने वाली घटना है। पाप करने वाले, गुनाह करने वाले, कितने हैं-कौन हैं, यह अपनी जगह है, लेकिन बेइज्जती पूरे देश की हो रही है। 140 करोड़ देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है। सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वे माताओं-बहनों की रक्षा करने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाएं।”

यौन हिंसा की शिकार हुई महिलाओं पर बोली प्रियंका

वायरल हो रहें वीडियो पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा की ”मणिपुर से आ रही महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं। महिलाओं के साथ घटी इस भयावह हिंसा की घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। समाज में हिंसा का सबसे ज्यादा दंश महिलाओं और बच्चों को झेलना पड़ता है। हम सभी को मणिपुर में शांति के प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए हिंसा की एकस्वर में निंदा करनी पड़ेगी। केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री जी आखिर मणिपुर की हिंसक घटनाओं पर आंख मूंद कर क्यों बैठे हैं? क्या इस तरह की तस्वीरें और हिंसक घटनाएं उन्हें विचलित नहीं करतीं?”

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मणिपुर से वायरल हुआ वीडियो काफी निंदनीय है। घटना अमानवीय है। सीएम एन बीरेन सिंह से बात की है। उन्होंने मुझे बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि आरोपियों को कटघरे से प्रयास किया जाएगा।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड