छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे…

Ajit Jogi, Chhattisgarh First CM Passes away

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी(Ajit Jogi) का निधन हो गया है। उनके बेटे अमित जोगी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। जानकारी के अनुसार, 74 वर्षीय जोगी को दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शुक्रवार दोपहर उनका निधन हो गया।

अमित जोगी ने ट्वीट किया, ’20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया। केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने अपना पिता खोया है। अजीत जोगी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर ईश्वर के पास चले गए। गांव-गरीब का सहारा, छत्तीसगढ़ का दुलारा, हमसे बहुत दूर चला गया।’

जोगी को पहला दिल का दौरा घर पर पड़ा था जिसके बाद उन्हें 9 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उन्हें बुधवार रात दूसरादिल का दौरा पड़ा।

नौकरशाह से नेता बने जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री थे। वह नवंबर 2000 से नवंबर 2003 तक तत्कालीन कांग्रेस सरकार में राज्य के मुख्यमंत्री थे। हालांकि, 2016 में, जोगी ने कांग्रेस के साथ भाग लिया। बाद में, उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ पार्टी बनाई।

छत्तीसगढ़ में तीन दिन का राजकीय शोक


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)