Home National "घर नहीं गया, 2 माह की बेटी नही देख पा रहा हूँ",...

“घर नहीं गया, 2 माह की बेटी नही देख पा रहा हूँ”, AIIMS के डॉक्टर का भावुक कर देने वाला वीडियो देखिए

AIIMS Doctor: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट हो गया है। सरकार ने पूरे देश मे 21 दिन तक लॉकडाउन कर रखा है। इस महामारी से लोगों की जिंदगी बचाने के लिए डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ रात-दिन कड़ी मेहनत कर रहे हैं। साथ ही लोगों को कोरोना वायरस से बचने के घरों पर रहने की अपील कर रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद देश के कई लोग इस लॉकडाउन की गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और सड़कों पर बेवजह निकल रहे हैं।

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। अभी तक कुल 724 मामले सामने आ चुके हैं। 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 66 मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। देश के डॉक्टर्स कोरोना वायरस को हराने में जी जान से जुटे हैं। इसी बीच AIIMS के डॉक्टर संजय कुमार (AIIMS Doctor) का बेहद भावुक वीडियो सामने आया है, जिसमे वह जनता से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

“अब भी वक्त है संभल जाएं…” इटली से उत्तराखंड के युवक ने वीडियो में भेजा संदेश

डॉक्टर संजय कुमार का यह वीडियो आज तक न्यूज़ चैनल के पत्रकार रोहित सरदाना ने ट्वीट किया और कैप्सन में लिखा “डॉक्टर संजय दो महीने की अपनी बच्ची को देख नहीं पा रहे, ताकि आप-हम अपने बच्चों को देख पाएँ! कम से कम इन बातों को सुनिए, समझिए, घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए। #GharBaithoZindaRaho”

वीडियो में डॉक्टर(AIIMS Doctor) कह रहे हैं, “मैं घर नहीं गया। पंद्रह दिन पहले शादी की सालगिरह थी तो उस समय दो दिन के लिए घर जाने का मौका मिला। मेरी घर पर एक बेटी है, उसे नहीं देख पा रहा हूँ। कृपया घर पर रहिए, बाहर मत निकलिए। इस बिमारी को फैलने से कृपया रोकिए, देश पर बड़ी समस्या आ सकती है।”

वीडियो देखें:

जाहिर है, डॉक्टर संजय कुमार के जैसे लाखों लोग इस मुश्किल की घड़ी में कोरोना वायरस की जंग लड़ रहे हैं। मेडिकल स्टाफ, पुलिस, सफाई कर्मचारी, अधिकारी आदि तत्परता के साथ लगातार 24 घंटे देश की सेवा में लगे हैं। लेकिन कुछ लोग लॉकडाउन का उलंघन कर देश को खतरे में डालना चाहते हैं। पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान करने के साथ ही कोरोना की गंभीरता के प्रति देशवासियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि 21 दिन नहीं संभले, तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा।

पुलिस का यह जवान एक हफ्ते बाद घर गया, बाहर बैठ खाया खाना, भावुक हुए बच्चे : उत्तराखंड पुलिस ने दिया एक संदेश..


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला स्टेडियम, खेत की तरह दिख रहा है, 2 फीट लंबी घास से भरा मैदान

खेत जैसा नजर आता है वो मैदान जिस पर कभी वर्ल्ड कप का मैच हुआ था। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम(Moin-ul-Haq Stadium),...

Mirzapur Season 2: जानिए आखिर ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है बॉयकॉट मिर्ज़ापुर 2, गुड्डू भैया से जुड़ा है मामला.. पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सोमवार को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न की रिलीज़ डेट की घोषणा की। लेकिन मंगलवार...

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...