“अब भी वक्त है संभल जाएं…” इटली से उत्तराखंड के युवक ने वीडियो में भेजा संदेश

Coronnavirus Outbreak Uttarakhandi boy send a meassage from Italy, warns India

दुनिया भर में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस ने लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। चीन के वुहान से शुरू हुई यह बीमारी अभी तक हजारों लोगों की जान ले चुका है। कोरोना ने अभी तक सबसे ज्यादा तबाही इटली में मचाई है, जहाँ 7500 से ज्यादा लोगों की मौत इस महामारी से हो चुकी है और अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हजार के पार पहुंच चुकी है।

इसी बीच टिहरी गढ़वाल के अंकित नाम के एक व्यक्ति ने इटली से एक वीडियो बनाया और वहाँ की स्तिथि के बारे में बताया। वीडियो में वह इटली की स्तिथि बताते हुए सभी भारतीयों से अपील करते हैं कि सोशल डिस्टेंस ही इस कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। जब यह वीडियो बनाया गया उस वक्त अंकित नार्थ इटली में मौजूद था।

उत्तराखंड पुलिस ने इस वीडियो को अपने फेसबुक एकाउंट में अपलोड किया और कैप्शन में लिखा, “कोरोना वायरस संक्रमण से बचने का सबसे आसान उपाय है सोशल डिस्टेंस। सुनिए नार्थ इटली में रह रहे प्रदेश के अंकित का संदेश। विनम्र अपील है कि घरों में रहिए, स्वस्थ रहिए, कोरोना को रोकने में मदद कीजिए।” #IndiaFightsCorona

इटली में कोरोना का संक्रमण इस कदर फैला कि वहाँ की बेहतरीन स्वास्थ्य व्यवस्था को भी इस महामारी के आगे अपने घुटने टेकने पड़े। इटली में रहकर अंकित ने वीडियो कहा, “हम 21 दिनों से लॉकडाउन हैं और यहाँ कोई आर्मी या पुलिस फोर्स तैनात नहीं है जो हमें घरों के अंदर धकेले। लेकिन हम अपनी सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी को समझते हैं।

देखिए वीडियो:

अंकित ने वीडियो में आगे कहा, “मेरी फैमिली भी इस समय इंडिया में है और मुझे अपने देश की चिंता है। कोरोना वायरस यहाँ 4th स्टेज पर पहुंच चुका है। और 4th स्टेज पर पहुंच यह इतना विक्राल रूप ले चुका है कि यहाँ हर दो मिनट में एक व्यक्ति की मौत हो रही है। और अगर हमारे भारत मे ये इस स्टेज में पहुच गया तो इसे संभालना बहुत ही मुश्किल होगा।”

पुलिस का यह जवान एक हफ्ते बाद घर गया, बाहर बैठ खाया खाना, भावुक हुए बच्चे : उत्तराखंड पुलिस ने दिया एक संदेश

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड