आंध्र, छत्तीसगढ़ के बाद तमिलनाडु में भी एक और हादसा, 7 लोग घायल

After Andhra, Chhattisgarh, another accident in Tamil Nadu, 7 people injured

Tamil nadu : गुरुवार का दिन देश के लिए दुखद भरा रहा। आंध्रा और छत्तीसगढ़ में घटित दर्दनाक दुर्घटनाओ के बाद तमिलनाडु में भी बॉयलर में एक विस्फोट होने के कारण 7 लोग घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार यह विस्फोट तमिलनाडु के कुड्डालोर में नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन के प्लांट में हुआ। घटना की सूचना मिलते ही नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। साथ ही तमिलनाडु पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू करने में जुट गई।

आग पर काबू पाने में 1 घंटे से ज्यादा का समय लग गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन कंपनी का कहना है कि अत्यधिक गर्मी तथा दबाव के कारण बॉयलर में विस्फोट हो गया। सभी घायलों को एनएलसीआईएल (NLCIL) के अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद तिरुचिरापल्ली के एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।घटना के फौरन बाद कंपनी ने घटना की जांच के लिए एक्सपर्ट कमेटी का गठन किया है।

Tamil Nadu : जब देश में कोरोना वायरस के कारण 1800

एनएलसी(NLC) केंद्र सरकार द्वारा नियंत्रित एक ऐसी कंपनी है जो देश में खनिज तत्वों के खनन तथा तापीय ऊर्जा (thermal power) के उत्पादन के क्षेत्र में कार्यरत है।

यह समाचार ऐसे समय में आ रहा है जब देश में कोरोना वायरस के कारण 1800 के आस पास लोग अपनी जान गवां चुके हैं। साथ ही गुरुवार सुबह विशाखापट्टनम में जहरीली गैस के रिसाव के कारण 11 लोगों मृत्यु हो गई थी। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में भी इसी तरह की गैस की रिसाव की घटना में 7 मजदूर गंभीर रूप से बीमार हो गए थे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड