एक और गैस रिसाव से 7 मजदूर बीमार,अस्पताल में भर्ती

7 laborers sick due to gas leak, hospitalized

Gas leak : आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के विजाग में एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री प्लांट में जहरीली गैस लीक होने के कुछ ही घंटे बाद छत्तीसगढ़ से ऐसी ही एक और दुखद घटना का समाचार सामने आया है।

जहरीली गैस रिसाव की यह दूसरी घटना छत्तीसगढ़ में घटित हुई है। राज्य के रायगढ़ के तेतला गांव में स्थित शक्ति पेपर मिल में जहरीली गैस का रिसाव होने से 7 मजदूर बीमार पड़ गए जिस कारण उनको अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। रायगढ़ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के अनुसार बुधवार को मिल की एक टंकी को साफ करते हुए यह सभी मजदूर इस जहरीली गैस की चपेट में आ गए।

Gas leak : बीमार मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया जहां

मिल के मालिक ने पुलिस को बिना बताए उन सभी मजदूरों को अस्पताल में भर्ती करा दिया। यह मामला तब उजागर हुआ जब अस्पताल प्रबंधक ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी। पुलिस के अनुसार कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से मिल काफी समय से बंद थी।मिल का मालिक, मिल को दोबारा शुरू कराने के लिए मिल की सफाई करा रहा था।

इसी सफाई के दौरान यह घटना घटित हुई जिसमें 7 मजदूर इस जहरीली गैस के संपर्क में आने के कारण बीमार पड़ गए। घटना के फौरन बाद सभी बीमार मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया जहां पर तीन मजदूरों की गंभीर हालत होने के कारण रायपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार गैस रिसाव की घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर फोरेंसिक विशेषज्ञों के एक दल को गैस रिसाव के कारण जानने के लिए भेज दिया गया है। कारणों का पता चलते ही मालिक पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड