कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 99 वर्षीय व्यक्ति ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, 269 करोड़ रुपये जुटाए अपने 100 वें जन्मदिन से पहले

Tom Moore :99-year-old World War II veteran raised £28 million

Tom Moore : कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में 196000 से अधिक लोगों की मौत, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं। वैज्ञानिकों के लिए यह कहना थोड़ा मुश्किल है कि कब तक इस बीमारी से छुटकारा मिल पाएगा। लेकिन हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

Tom Moore : अपना 100 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं

ब्रिटेन के 99 वर्षीय कैप्टन टॉम मूर, जो कोरोनावायरस का मुकाबला करने के लिए पैसा इकट्ठा कर रहे थे, ने शुक्रवार को गिनीज बुक में एक रिकॉर्ड दर्ज करके वाहवाही लूट ली। 30 अप्रैल को वह अपना 100 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। द्वितीय विश्व युद्ध के योद्धा कैप्टन टॉम ने उस व्यक्ति के लिए रिकॉर्ड स्थापित किया जिसने चैरिटी वॉक के माध्यम से सबसे अधिक धन एकत्र किया। उन्होंने शुक्रवार दोपहर तक राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के लिए $ 3.52 मिलियन (लगभग 269 करोड़ रुपये) जुटाए। कप्तान टॉम की कमर टूट जाने के वो बिना सहारे के चलने और खड़े रहने में असमर्थ है। इसके लिए वे पहियों वाले वॉकर की मदद लेते हैं।

कैप्टन टॉम को उम्मीद थी कि वह लगभग $ 800 जुटाएंगे, लेकिन मध्य इंग्लैंड के बेडफोर्डशायर के एक घर में उनकी एक तस्वीर ने दुनिया का ध्यान आकर्षित किया और धन संग्रह का रिकॉर्ड बनाया। कैप्टन टॉम माइकल बाल के संगीत एल्बम ‘यू विल नेवर वॉक अलोन’ में भाग लेने वाले सबसे पुराने गायक भी हैं, जिन्होंने स्वास्थ्य सेवा के लिए धन एकत्र किया। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने बताया कि यह रिकॉर्ड पहले वेल्स के स्टार टॉम जॉन के नाम था, जिन्होंने 2009 में 68 साल की उम्र में सिंगल-हेडली ‘बैरी आइलैंड इन द स्ट्रीम’ गाया था।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड