Manipur : कोरोना मुक्त इस राज्य में सामग्री कैसे बांटते हैं, कोई इन लोगों से सीखें.. वीडियो हो रहा है वायरल

Manipur is teaching a lot to the country

Manipur : चीन के वुहान शहर से दुनिया भर में फैले कोरोनावायरस ने लाखों लोगों को अपने घरों में कैद रहने के लिए मजबूर कर दिया है। भारत में कोरोनावायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं, जिसके कारण पूरे देश में 3 मई तक लॉक डाउन की घोषणा की गई है। लेकिन लॉक-डाउन अवधि के दौरान, लोगों के बीच भोजन का संकट पैदा हो गया है, जिसके लिए सरकार और अन्य सामाजिक संस्थान आगे आए हैं, जो गरीबों को आवश्यक सामग्री प्रदान कर रहे हैं।

Manipur :सामाजिक दूरी और स्वच्छता का पूरी तरह से पालन किया गया है

इस बीच, पूर्वोत्तर भारत के मणिपुर राज्य से एक बहुत ही प्रेरणादायक वीडियो सामने आया है। यहाँ कुछ लोगों ने गरीबों की मदद के लिए बुनियादी ज़रूरतों का एक स्टाल लगाया है, जहाँ ज़रूरतमंद व्यक्ति अपनी इच्छानुसार हर स्टॉल के साथ आगे बढ़ते हुए चीजें उठाता है। खास बात यह है कि इस पूरी व्यवस्था में सामाजिक दूरी और स्वच्छता का पूरी तरह से पालन किया गया है। इस वीडियो को सागर नायर ने यूट्यूब पर शेयर किया है।

Manipur : देखें वीडियो

मणिपुर को कोरोना मुक्त राज्य घोषित किया गया है। कोरोना का एक भी मामला नहीं है। मणिपुर में कुल दो कोरोना मामले थे, लेकिन वे दोनों मरीज अब ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं। हालांकि, कोरोना मुक्त राज्य होने के बाद भी, इस राज्य में लॉकडाउन और सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड