Manipur : कोरोना मुक्त इस राज्य में सामग्री कैसे बांटते हैं, कोई इन लोगों से सीखें.. वीडियो हो रहा है वायरल

Manipur is teaching a lot to the country

Manipur : चीन के वुहान शहर से दुनिया भर में फैले कोरोनावायरस ने लाखों लोगों को अपने घरों में कैद रहने के लिए मजबूर कर दिया है। भारत में कोरोनावायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं, जिसके कारण पूरे देश में 3 मई तक लॉक डाउन की घोषणा की गई है। लेकिन लॉक-डाउन अवधि के दौरान, लोगों के बीच भोजन का संकट पैदा हो गया है, जिसके लिए सरकार और अन्य सामाजिक संस्थान आगे आए हैं, जो गरीबों को आवश्यक सामग्री प्रदान कर रहे हैं।

Manipur :सामाजिक दूरी और स्वच्छता का पूरी तरह से पालन किया गया है

इस बीच, पूर्वोत्तर भारत के मणिपुर राज्य से एक बहुत ही प्रेरणादायक वीडियो सामने आया है। यहाँ कुछ लोगों ने गरीबों की मदद के लिए बुनियादी ज़रूरतों का एक स्टाल लगाया है, जहाँ ज़रूरतमंद व्यक्ति अपनी इच्छानुसार हर स्टॉल के साथ आगे बढ़ते हुए चीजें उठाता है। खास बात यह है कि इस पूरी व्यवस्था में सामाजिक दूरी और स्वच्छता का पूरी तरह से पालन किया गया है। इस वीडियो को सागर नायर ने यूट्यूब पर शेयर किया है।

Manipur : देखें वीडियो

मणिपुर को कोरोना मुक्त राज्य घोषित किया गया है। कोरोना का एक भी मामला नहीं है। मणिपुर में कुल दो कोरोना मामले थे, लेकिन वे दोनों मरीज अब ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं। हालांकि, कोरोना मुक्त राज्य होने के बाद भी, इस राज्य में लॉकडाउन और सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)