Home International Sundar Pichai : दुनिया में सबसे अधिक वेतन पाने वाले अधिकारी, 2144...

Sundar Pichai : दुनिया में सबसे अधिक वेतन पाने वाले अधिकारी, 2144 करोड़: भारत के हेल्थ रिसर्च बजट से भी ज्यादा

AMERICA की जानी-मानी टेक कंपनी Alphabet Inc. के सीईओ सुंदर पिचाई ( Sunder Pichai) को 2019 में $ 281 मिलियन (2,144.53 करोड़ रुपये) का कुल वेतन मिला।

इसमें उनका वेतन, भत्ता और कंपनी के शेयर और अन्य लाभ शामिल हैं।भारतीय मूल के सुंदर पिचाई दुनिया में सबसे अधिक वेतन पाने वाले अधिकारियों में से थे। सुंदर पिचाई का जन्म 1972 में भारत के चेन्नई शहर में हुआ था।कंपनी ने शेयर बाजार को दी एक रिपोर्ट में बताया है कि सुंदर के पैकेज का बड़ा हिस्सा स्टॉक अवार्ड का है।

Sundar Pichai : 2 मिलियन डॉलर वेतन के रूप में दिए जाएंगे

इनमें से कुछ का भुगतान Alphabet के शेयरों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इसका मतलब है कि यह राशि बढ़ भी सकती है और घट भी सकती है। Alphabet ने बताया है कि इस साल पिचाई को 2 मिलियन डॉलर (15.26 करोड़ रुपये) वेतन के रूप में दिए जाएंगे। पिचाई का वेतन Alphabet के कर्मचारियों के कुल वेतन का 1085 गुना है।

शुक्रवार को एक रिपोर्ट में कहा गया कि पिचाई के वेतन में बढ़ोतरी मुख्य रूप से अल्फाबेट के सीईओ के रूप में उनकी पदोन्नति के बाद हुई। कंपनी के शेयरों में उछाल के बाद ऐसा हुआ। इक्वलर द्वारा ट्रैक किए गए मुआवजे के अनुसार, हाल के वर्षों में बड़ी कंपनियों के सीईओ के लिए शीर्ष वार्षिक मुआवजा आमतौर पर 20 करोड़ से कम रहा है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates