Uttarakhand Coronavirus Live Update: उत्तराखंड में तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 51

coronavirus case in Uttarkashi Uttarakhand

Uttarakhand Coronavirus: उत्तराखंड राज्य में तीन और कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 51 हो गई है। प्रदेश में उजागर तीन नए केसों में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ऋषिकेश के एक नर्सिंग ऑफिसर, दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती प्रसूता महिला शामिल हैं। वहीं तीसरा संक्रमित मरीज कोरोना पॉजिटिव महिला का पति बताया जा रहा है।

Update: 27 April, 6 AM

बता दें कि धर्मनगरी ऋषिकेश में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार को स्वास्थ्य महानिदेश डॉ. अमिता उप्रेती ने ऋषिकेश के यूरोलॉजी आईपीडी में कार्यरत बापू ग्राम निवासी 28 वर्ष के नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना की पुष्टि की है। 24 अप्रैल को नर्सिंग ऑफिसर में खांसी जुकाम के लक्षण पाए गए थे। जिसके बाद तबीयत खराब होने पर 25 अप्रैल को एम्स में सैंपल की जांच कराई गई, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

वहीं, दूसरा संक्रमित मरीज दून मेडिकल कॉलेज में प्रसव के लिए भर्ती आजाद कॉलोनी निवासी 32 वर्ष की महिला में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि नर्सिंग ऑफिसर और महिला और उसके पति में संक्रमण की वजह का पता किया जा रहा है। तीनों मरीजों के संपर्क में आए सभी लोगों की मेडिकल जांच कर उन्हें क्वारंटीन किया जाएगा। इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 51 पहुंच गई है। इसमें 28 मरीज ठीक हो चुके हैं।

ऋषिकेश में कॉलोनी हुई सील

बता दें कि ऋषिकेश 20 बीघा कॉलोनी गली नंबर 3 को सील कर दिया गया है। यहां तीन मई तक लोग पूरी तरह से कॉलोनी के अंदर रहेंगे। वहीं, इलाके के सभी बैंक, प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहेगी।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने रविवार को यह आदेश बीते शनिवार को एम्स के नर्सिंग अफसर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने पर जारी किया। इसके अलावा पुलिस इलाके की बैरिकेडिंग करेगी। वहीं, आदेश का पालन न करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड