हिमाचल में नहीं बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन, साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इन अहम मुद्दों पर की चर्चा

Lockdown in Himachal will not extent in State, says CM Jairam Thakur

गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला मुख्यालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से बातचीत की है। इस दौरान सीएम ने स्पष्ट किया है कि हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि हिमाचल में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में हैं। यहां सामने आए मामलों में ज्यादातर लोग बाहरी राज्यों से आए हैं और कम्यूनिटी स्प्रेड नहीं हुआ है। वहीं इस महीने के अंत तक 60-70 फीसदी गतिविधियां सही होने की संभावनाएं हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि फ़िल्म इंडस्ट्री हिमाचल प्रदेश के पर्यटन से काफी प्रभावित हैं। वे यहां आकर काम करना चाहते हैं। इसके लिए फिल्म इंडस्ट्री से भारत सरकार के माध्यम से एक प्रस्ताव प्रदेश सरकार के पास पहुंचा है। इस प्रस्ताव के अनुसार, वे लोग हिमाचल अपने चार्टेड प्लेन से आएंगे और 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहने के बाद ही आगे काम करेंगे। हालांकि, इस बात पर अभी प्रदेश सरकार विचार-विमर्श कर रही है। सभी बातों और स्थिति को मद्देनजर रखते हुए ही आगे फैसला लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा की हिमाचल की स्थिति पड़ोसी राज्यों से बेहतर है। हमें सावधानी बरतने की जरूरत है, आने वाले समय में कोरोना वायरस के और मामले सामने आ सकते हैं। प्रदेश में गृह मंत्रालय के हर आदेश और दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है। कोरोना संकट को देखते हुए प्रदेश में होटल पर्यटकों के लिए नही खुलेंगे। सिर्फ प्रदेश के लोगों को ही अनुमति दी गई है। प्रदेश में होटलों के 6 महीने तक के बिजली और पानी के बिल घरेलू दरों पर ही आएंगे।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)