Vegetable prices: आसमान छू रहे सब्जियों के दामों से मिलेगी राहत, सुधरेगा खाने का स्वाद

Vegetable prices: खराब मौसम के चलते जनजीवन के साथ-साथ साग सब्जियों की पैदावार भी प्रभावित हुई है। जिस वजह से आम जनमानस को मौसम के साथ-साथ महंगाई की मार भी झेलनी पड़ रही है। वहीं अब मौसम के बदले मिजाज के बीच टमाटर और अन्य सब्जियों के दामों में गिरावट आने से ग्राहकों को थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं।

बारिश के कारण सब्जियों के दामों में भारी उछाल के साथ ही साथ टमाटर के दाम भी तेजी से बढ़े हैं। सड़कें और रास्ते बंद होने की वजह से प्रदेश के चकराता, त्यूनी, और थत्यूड़ समेत पहाड़ी इलाकों से टमाटर की फसल दून तक नहीं पहुंच पा रही थी। जिस वजह से मैदानी इलाकों में विक्रेताओं समेत ग्राहकों को कई दिनों तक भारी परेशानी झेलनी पड़ी। लेकिन इस बीच अब उम्मीद है कि ख़राब मौसम से हल्की राहत मिलने के बाद आज शनिवार तक पहाड़ी इलाकों से टमाटर देहरादून मंडी पहुंचेंगे। इसके साथ ही कुछ दिनों में कर्नाटक की चिंतामणि मंडी से सब्जी पहुंचने के बाद लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है।

कुछ दिन पहले ही ग्राहकों को थोड़ी सी राहत देने के लिए, देहरादून की निरंजनपुर मंडी में लगाए गए चार सस्ते टमाटर काउंटरों में सिर्फ 12 क्वींटल टमाटर बेचे गए। बता दें पहले जहां प्रतिदिन एक हजार क्वींटल से अधिक टमाटर पहाड़ से मंडी पहुंच रहे थे, तो बीते दो दिनों से सिर्फ 400 क्वींटल टमाटर मंडी पहुंच पाए है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड