Uttarakhand railway: भारी बरसात के चलते रेलवे ट्रेक पर आया मलवा, वंदे भारत एक्सप्रेस समेत कई 11 ट्रेनें रद्द

Uttarakhand railway: भारी बरसात के चलते जगह जगह जलभराव होने के साथ मलवा आने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया है। ऐसे में रेलवे ट्रेक से अलग-अलग रूटों को गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है। 

उत्तराखंड समेत कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है, आम जनजीवन के साथ-साथ रेल परिचालन पर भी इस बारिश का असर दिख रहा है। भारी बरसात के चलते कई जगह रेलवे ट्रेक पर मलबा और पटरियों पर जलभराव देखने को मिल रहा है। ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने दून से गुजरने वाली ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ और उज्जैन एक्सप्रेस समेत मुरादाबाद मंडल की 11 ट्रेंने रद्द कर दी हैं। जबकि मंडल की आठ ट्रेनों के रूट बदलने के साथ 23 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेटेड व शॉर्ट ओरिजिनेटेड किया गया। 

उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल ‘वाणिज्य प्रबंधक’ (कोचिंग) सुधीर सिंह ने बताया, ‘’अंबाला मंडल के सरहिंद-नागलडेम एवं चंडीगढ़-सनेहवाल रेलखंड और दिल्ली मंडल के दिल्ली–दिल्ली शाहदरा में भारी जलभराव के चलते और हरिद्वार यार्ड में भारी बारिश एवं ओएचई पोल के गिरने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। कई जगहों पर भूस्खलन और बाढ़ के कारण ट्रेन सेवाओं में देरी हो रही है। वहीं, कुछ ट्रेनों को रद्द भी किया गया है।’’

अचानक हुए बदलाव से आई दिक्क़ते 

लगातार खराब मौसम के चलते कई ट्रेनों के समय में बदलाव होने से यात्रियों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा। बेपटरी शेड्यूल में झमाझम बारिश के बीच यात्री ट्रेन का इन्तजार करते हुए दिखे। रद्द ट्रेनों के टिकटों की रकम वापसी के लिए रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर ‘139’ जारी भी किया गया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड