Kedarnath Yatra: उत्तराखंड में मूसलाधार बरसात के चलते रोकी गई केदारनाथ यात्रा, ऑरेंज अलर्ट किया जारी

Kedarnath Yatra: लगातार खराब मौसम के कारण जनमानस की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में रोक दिया है। बारिश के कारण 4 राज्य मार्ग और 10 संपर्क मार्ग मलबा आने से बंद हैं। 

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते हुए लैंडस्लाइड के कारण सड़कें टूट गई हैं, जिसके कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित है। वहीं मौसम विभाग के जारी पूर्वानुमान से उत्तराखंड में अभी भारी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा, जिससे और भूस्खलन होने का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में मूसलाधार बरसात के सिलसिले को मध्यनजर रखते हुए केदारनाथ यात्रा को फिर से रोकने का फैसला किया गया है। जिसमें यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने धाम में जाने वाले श्रदालुओं को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में रोक दिया है। बरसात के कारण 4 राज्य मार्ग और 10 संपर्क मार्ग मलबा आने से पूरी तरह बंद हैं। 

IMD ने भारी बारिश की जताई संभावना

उत्तराखंड में मॉनसून की जोरदार एंट्री ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। लगातार हो रही भारी बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को 12 जुलाई के लिए “ऑरेंज” अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने एक ट्वीट कर जानकारी साझा करते हुए बताया कि उत्तराखंड और आसपास के इलाके व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 12 जुलाई को भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड