Uttarakhand News: माता-पिता के झगड़े के बीच मासूम बच्चे ने गंवाई जान

Uttarakhand News: देहरादून में माता-पिता के झगड़े के बीच एक मासूम बच्चे को अपनी जान गवानी पड़ी। शराब की लत ने पिता को हैवान बना दिया। वेंटिलेटर पर पड़े बच्चे की परवाह न कर पिता शराब के लिए अपनी पत्नी से पैसे मांग रहा था। पैसे न मिलने पर पिता ने मासूम की सांसों की डोर खींच दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नत्थनपुर निवासी निशा के बेटे पिंकू की तबीयत खराब होने पर नानी गीता ने उसे 24 जून को दून अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टर के अनुसार पिंकू को सेप्सिस डायबिटिक कीटोएसिडोसिस बीमारी थी। जब अस्पताल में पिंकू की जांच हुई तो ब्लड शुगर हाई और पेशाब में कीटोन बॉडी निकली। जिसके बाद डॉक्टरों द्वारा तुरंत बच्चे को वेंटिलेटर पर रखा गया।साथ ही बच्चे की सांस नली में ट्यूब डाली गई थी, ताकि बच्चे को सांस लेने में दिक्कत न हो।

बता दें नाजुक हालत में वेंटिलेटर पर पड़े बच्चे के पिता दून अस्पताल में पहुँच कर बच्चे की माँ से शराब के लिए पैसे मांगने लगा। शराब की डिमांड पूरी न होने पर गुस्साए पिता ने 1 साल के बच्चे के मुंह से ट्यूब को खींच लिया। जिसके तुरंत बाद डॉक्टरों ने बच्चे को इनक्यूबेट किया साथ ही 39 मिनट तक सीपीआर भी दिया। लेकिन 1 साल का मासूम नही बच सका।

सोमवार को बच्चे के शव का पोस्टमार्टम किया गया। साथ ही बच्चे के परिजनों ने किसी भी तरह की शिकायत दर्ज करने से मना किया। वहीं, कोतवाली इंस्पेक्टर राकेश गुसाईं का कहना है कि पाेस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अभी किसी की ओर से कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड