Today Gold Price: सोने के बदले भाव, जल्दी खरीदारी करने से पहले यहां जानें 24 कैरेट गोल्ड का रेट

Today Gold Price: यदि आप सोने में निवेश करना चाहते हैं या व्यक्तिगत उपयोग के लिए सोने के आभूषण खरीदना चाहते हैं, तो अपनी खरीदारी के साथ आगे बढ़ने से पहले आपको सभी महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। भारत में 24 कैरेट सोने और 22 कैरेट सोने की नवीनतम कीमतें यहां जानें और एक सूचित निर्णय लेने के लिए उनकी तुलना भी करें।

Today Gold Price: जानिए आज सोने का भाव क्या है ?

भारतग्रामदाम
22 कैरेट10₹54,840
24 कैरेट10₹59,830

ये मूल्य उतार-चढ़ाव कई कारकों से प्रभावित होते हैं, जिनमें प्रतिष्ठित ज्वैलर्स का इनपुट एक प्रमुख घटक होता है। वैश्विक सोने की मांग, विभिन्न देशों में मुद्रा मूल्य, प्रचलित ब्याज दरें और सोने के व्यापार से संबंधित सरकारी नियम जैसे कारक इन उतार-चढ़ाव में योगदान करते हैं। इसके अतिरिक्त, वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिति और अन्य मुद्राओं के संबंध में अमेरिकी डॉलर की ताकत सहित वैश्विक घटनाएं भारतीय बाजार में सोने की कीमतों पर अपना प्रभाव डालती हैं।

सोना न कि सिर्फ भारतीय महिलाओं को आकर्षित करता है, बल्कि यह निवेशकों को भी आकर्षित करता है। कई बार तो लोग निवेश के उद्देश्य से सोने के सिक्के, सोने के सलाखों, स्वर्ण ईंट आदि खरीदते हैं। निवेश विशेषज्ञ निवेश उद्देश्यों के लिए सोने के आभूषण न खरीदने की सलाह देते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब सोने के आभूषण खरीदे जाते हैं, तो आभूषण बनाने के रूप में अतिरिक्त शुल्क चार्ज करते हैं और जब आप आभूषण बेचते हैं तो यह शुल्क आपको वापिस नहीं मिलता है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड