Chardham yatra: भारी बारिश से बद्रीनाथ हाइवे जगह जगह बंद, यात्रियों की लगी कतार

Chardham yatra: उत्तराखंड में खराब मौसम के चलते जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी 16 जुलाई तक मौसम में किसी तरह के बदलाव की संभावना नही है। वहीं लगातार जारी भारी बारिश से गंगोत्री, यमुनोत्री व बद्रीनाथ हाईवे जगह-जगह बंद है। जिस वजह से हाइवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लगाने से आवाजाही पूरी तरह से ठप है।

उत्तराखंड में भारी बारिश से जगह-जगह हो रहे भूस्खलन की वजह से 249 सड़कें बाधित है। वहीं प्रदेश में लगातार चल रही बारिश के कहर से आमजनमानस को आर्थिक रूप से काफी नुकसान झेलना पड़ा है। वहीं बद्रीनाथ हाईवे भूस्खलन के चलते छिनका, बेनाकुली, पागलनाला व कंचनगंगा में बंद है। बारिश के दौरान अचानक पहाड़ी से मलबा खिसक कर हाईवे पर आने से हाईवे पूरी तरह से बाधित हो गया जिसके चलते करीब सात हजार यात्री फंसे हुए हैं।

अगले तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार अभी भी प्रदेश में बारिश से राहत मिलने के कोई आसार नही है। जहां आज बृहस्पतिवार को प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं शुक्रवार और शनिवार को भारी से भारी बारिश की आशंका है। जिसके लिए मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड