Uttarakhand Weather: मौसम का बदला मिजाज, पर्वतीय जिलों अगले 4 दिनों तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

Weather in Uttarakhand may change due to rain in next 48 hours, alert issued

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में अगले चार दिनों तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पर्वतीय जिलों के साथ कुमाऊं ऊधमसिंह नगर के कुछ इलाकों में 11 से 14 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश में मौसम की अगुवाई के बाद से लगातार 2 महीने झमाझम बारिश का जारी रहा। इस वजह आम जनमानस की कठिन जीवन शैली और भी ज्यादा कठिन हुई। अगस्त के आखिरी और सितंबर के शुरुआती हफ्ते में जहां मौसम ने करवट लेते हुए आमजन को थोड़ी राहत दी थी, की इस बीच एक बार फिर मेघ जमकर बरसने लगे। जिसको लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेशभर के अधिकतर ज़िलों में सोमवार 11 सितंबर से अगले 3 दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, पर्वतीय जिलों के साथ उधमसिंहनगर के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी गर्जना और बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं।

ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिले में बंद रहेंगे स्कूल

सोमवार 11 सितंबर को बारिश के भारी अलर्ट को देखते हुए ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिले में सभी राजकीय और प्राथमिक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

Uttarakhand Weather: सीजन की पहली बर्फबारी

अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बारिश के चलते सीजन की पहली बर्फबारी होने शुरु हो गई है। जिस बीच पहाड़ी क्षेत्रों में ठंड बढ़ने लगी। वहीं, बीते 2 दिनों से हुई बारिश के चलते बद्रीनाथ और केदारनाथ में भी हिमपात हुआ।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड