Uttarakhand Weather Report: उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

Uttarakhand Weather Report: उत्तराखंड में देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर जिलों में 3 दिन के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

पिछले कई दिनों से उत्तराखंड के अधिकांश इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ है। वहीं प्रदेश में अभी भी बारिश से राहत के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिनों तक प्रदेश केअधिकतर जिलों में हल्की से तेज बारिश के आसार है।

मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के अनुसार, देहरादून नैनीताल और बागेश्वर जिले के लिए 18 सितंबर से 20 सितंबर तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि हरिद्वार जिले समिति अन्य जिलों में तेज गर्जना के साथ हल्की होने के आसार हैं।

उत्तराखंड में सितंबर माह में अब तक 91.8 एमएम बारिश दर्ज की गई है, जो सामान्य 116.2 एमएम से 21 फीसदी कम है। वहीं मसूरी में राष्ट्रीय राजमार्ग 707A मसूरी और यमुनाब्रिज के बीच गश्ती बैंड के निकट खतरनाक बना हुआ है। यहां भूस्खलन से 50 मीटर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई ।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड