Uttarakhand Weather: पर्वतीय क्षेत्रों में झमाझम बारिश, मैदानी इलाकों में मिलेगी गर्मी से राहत

Uttarakhand Weather: प्रदेशभर में बुधवार से अगले 3 दिनों तक बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने अधिकतर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया। वहीं मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के चलते गर्मी से राहत के आसार जताए ।

प्रदेश में मौसम की अगुवाई के बाद से लगातार 2 महीने झमाझम बारिश का जारी रहा। इस वजह आम जनमानस की कठिन जीवन शैली और भी ज्यादा कठिन हुई। अगस्त के आखिरी और सितंबर के शुरुआती हफ्ते में जहां मौसम ने करवट लेते हुए आमजन को थोड़ी राहत दी थी, की इस बीच एक बार फिर मेघ जमकर बरसने वाले हैं। जिसको लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेशभर के अधिकतर ज़िलों में बुधवार से अगले 3 दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।जबकि, बुधवार 6 सितंबर को पर्वतीय जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बुधवार को पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है। हालांकि, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि, 6 से लेकर 8 सितंबर तक प्रदेश के अधिकतर इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। जिसके चलते मैदानी इलाकों में 2 से 4 दिनों के मध्य हुई भयंकर गर्मी से राहत मिल सकती है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड