Bharat: दुनिया में सबसे अधिक बार सर्च हुआ यह कीवर्ड, बन गया रिकॉर्ड

Bharat: सोशल मीडिया के ट्रेंडी प्लेटफॉर्म एक्स (Twitter) पर मंगलवार को ‘भारत’ (Bharat) कीवर्ड (keyword) सबसे अधिक बार सर्च किया गया। यानी कि कल 5 सितंबर को विश्व में ‘भारत’ कीवर्ड सबसे अधिक बार इस्तेमाल हुआ। जो एक रिकॉर्ड बना गया।

साल 2023 अपनी हाफ सेंचुरी पार कर चूका है और खत्म होने के करीब है। साल भर लोगों ने इंटरनेट का भी काफी यूज किया। लेकिन जब सोशल मीडिया के एक ही प्लेटफार्म पर करोड़ों यूजर्स एक ही कीवर्ड को सर्च करने लगे तो आश्चर्य का विषय बन जाता है। ऐसा ही बीते दिन सोशल मीडिया के ट्रेंडी प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर देखने को मिला। जब कई लोगों ने एक ही कीवर्ड को लाखों बार सर्च किया। दरअसल, मंगलवार 5 सितंबर को ‘भारत’ (Bharat ) कीवर्ड सोशल मीडिया के ट्रेंडी प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर सबसे अधिक बार सर्च किया गया। जो एक रिकॉर्ड बन चुका है। बता दें, भारत कीवर्ड को ट्विटर पर 4 लाख 74 हजार यूजर्स ने इस्तेमाल किया है।

यह हैं, सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाले कीवर्ड (keyword)

  1. भारत : 474k
  2. बेयॉन्से : 350k
  3. अनुच्छेद 1: 284k
  4. प्रादामोड: 253 k
  5. शिक्षक दिवस : 165k
  6. chist: 116k
  7. पुइगडेमोंट: 110k
  8. क्लेम्सन: 100k
  9. Such: 83k
  10. डब्लूडब्लूई रॉ: 81k

Bharat: आखिर अचानक क्यों ट्रेंड होने लगा ‘भारत’ (Bharat)

अब आपके मन में सवाल आया होगा कि आखिर अचानक क्यों ट्रेंड होने लगा ‘भारत’ कीवर्ड। दरअसल, 9- 10 सितंबर के बीच G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में होने वाला है। इस दौरान शिखर सम्मेलन में विदेशी अतिथियों को रात्रिभोज में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति भवन से एक निमंत्रण पत्र भेजा गया। जिसमें निमंत्रण पत्र पर प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया (president of India) की जगह प्रेसिडेंट ऑफ ‘भारत’ ( president of Bharat) लिखा हुआ था । आमंत्रण पत्र पर ‘भारत’ लिखे होने के कारण काफी विवाद हुआ और कयास लगाए जा रहे हैं कि, मोदी सरकार 18 से 22 सितंबर के दौरान आयोजित होने वाले संसद के विशेष सत्र में भारतीय संविधान से ‘इंडिया’ (India) शब्द हटाने से जुड़े बिल को पेश कर सकती है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड