Uttarakhand Dengue Cases: प्रदेश में डेंगू का प्रकोप जारी, अब तक 13 लोगों की मौत

Uttarakhand Dengue Cases: उत्तराखंड में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शुरुआती चरण में जहां देहरादून व अन्य मैदानी जिलों में ही डेंगू की बीमारी फैलाने वाले एडीज मच्छर की सक्रियता बनी हुई थी, वहीं अब पहाड़ में भी डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार 12 सितंबर को प्रदेश में 80 और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

मरीजों की संख्या –

जिला मरीजों की संख्या
देहरादून 705
हरिद्वार 217
टिहरी
चमोली 15
उत्तरकाशी 2
रुद्रप्रयाग 4
पौड़ी 119
नैनीताल 168
बागेश्वर 2
अल्मोड़ा
पिथोरागढ़
उधम सिंह नगर 27
चंपावत

राज्य में अभी तक डेंगू के कुल 1262 मामले मिल चुके हैं। जिनमें से 932 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और वर्तमान में 317 सक्रिय मरीज हैं। वहीं डेंगू से अब तक 13 लोगों की मौत भी हो चुकी है, ये सभी मौत देहरादून जनपद में हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, देहरादून में इस सीजन में अभी तक डेंगू के सर्वाधिक 705 मामले सामने आए हैं।

Uttarakhand Dengue Cases: दो भाजपा नेताओं की हुई मौत

रुड़की शहर से सटे मेहवड़ गांव में डेंगू से भाजपा नेता समेत 2 की मौत हो गई। इस गांव में संदिग्ध बुखार से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, माजरी गांव में स्वास्थ्य विभाग ने शिविर लगाकर 33 लोगों में डेंगू की आशंका के चलते उनके सैंपल लिए हैं। करीब डेढ़ सौ लोग इस गांव में बुखार से पीड़ित हैं, जबकि 15 से अधिक लोगों का विभिन्न अस्पताल में उपचार चल रहा है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड