Today Gold Price: सोने के बदले भाव, जल्दी खरीदारी करने से पहले यहां जानें 22 कैरेट गोल्ड का रेट

News Cover thumbnail (18)

Today Gold Price: सबसे कीमती और महंगी धातुओं में से एक, सोना भारत में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है और वर्तमान समय में प्रमुख निवेश विकल्पों में से एक भी है। सिर्फ आभूषण के रूप में नहीं, बल्कि सोने को कला और सिक्कों के रूप में भी महत्व दिया जाता है। सोने की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बावजूद भारत में लोग नियमित रूप से सोने में निवेश कर रहे हैं। भारत में सोने की कीमतें वैश्विक बाजार की स्थिति और अमेरिकी डॉलर की ताकत सहित कई कारकों के कारण बदलती रहती हैं, इस प्रकार स्थानीय बाजारों में मांग और आपूर्ति के आधार पर शहर-दर-शहर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है। यदि आप भी सोने में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो यहां दिए गए आज के रेटों पर एक नज़र डाले ।

Today Gold Price: भारत में सोने के भाव जानने से पहले ये जानना जरूरी है

24 कैरेट और 22 कैरेट सोने के बीच का अंतर. जबकि 24 कैरेट सोना 100 प्रतिशत शुद्ध सोना है जिसमें किसी अन्य धातु का कोई निशान नहीं होता है, 22 कैरेट सोने में चांदी या तांबे जैसी मिश्रित धातुओं के निशान होते हैं और इसमें 91.67 प्रतिशत शुद्ध सोना होता है।

Today Gold Price: जानिए आज सोने का भाव क्या है ?

भारतग्रामदाम
22 कैरेट10₹54,500
24 कैरेट10₹59,670

Today Gold Price: देखें क्या भाव बिक रहा है उत्तराखंड में सोना

उत्तराखंड ग्रामदाम
22 कैरेट10₹55,500
24 कैरेट10₹58,28

बदलते समय के साथ सोना देशभर में सबसे स्थिर निवेश विकल्पों में से एक बन गया है। यही कारण है कि सर्वश्रेष्ठ सलाहकार और सलाहकार चांदी और सोने जैसी वस्तुओं वाले पोर्टफोलियो की सलाह देते हैं। सोना समग्र पोर्टफोलियो जोखिम कारक को छोटा बनाता है। लेकिन सोने में निवेश पर विचार करने से पहले बहुत सारी जानकारी का अध्ययन करना चाहिए।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड