Home Uttarakhand National Girl Child Day: सृष्टि गोस्वामी ने मुख्यमंत्री के एक दिन का...

National Girl Child Day: सृष्टि गोस्वामी ने मुख्यमंत्री के एक दिन का कार्यकाल किया पूरा, विभागों की ली समीक्षा बैठक

राष्ट्रीय बालिका दिवस ( National Girl Child Day ) के मौके पर आज हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी ने उत्तराखंड की एक दिन की मुख्यमंत्री का कार्यकाल पूर्ण कर लिया है। विधानसभा पंहुचते ही उनका स्वागत किया गया। इसके बाद उन्होंने विधानसभा में करीब एक दर्जन विभागों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित की गयी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बालिका दिवस के उपलक्ष्य में कहा कि बालिकाएं हों या महिलाएं, वे अपने पैरों पर खड़ी हों। अब बेटियों को कोई कम न समझे, वह सभी रिकॉर्ड तोड़ रहीं है। सेना में भी बेटियों की महत्वपूर्ण भागीदारी बनती जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियों के प्रति धारणा को बदलने की जरूरत है। परिवार हो या समाज हो, उसमें उनकी बराबर की सहभागिता होनी चाहिए।

बाल विधानसभा में लोक निर्माण विभाग डोबरा-चांठी समेत अन्य पुलों से संबंधित प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की गई साथ ही पर्यटन विकास परिषद ने होम स्टे योजना की जानकारी दी। उरेडा ने ऊर्जा पार्क और सोलर विकास कार्यों को प्रस्तुत किया। बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी योजना के पोषण अभियान के बारे में बताया।

इसके अलावा माध्यमिक शिक्षा विभाग ने अटल आदर्श विद्यालयों की जानकारी दी। स्वास्थ्य महानिदेशालय ने अटल आयुष्मान योजना के बारे में बताया। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में हुए विकास कार्यों, स्मार्ट सिटी, ग्राम्य विकास, पर्यटन एवं उद्योग और पुलिस-प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे अभियानों की जानकारी उपलब्ध कराई गयी।

बता दें कि हरिद्वार जनपद के बहादराबाद के दौलतपुर गांव की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं। वहीं, मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से सृष्टि का चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था। बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है।

यह भी पढ़े:खुशखबरी! उत्तराखंड के ट्रैकिंग रूटों पर होम स्टे से मिलेगा रोजगार और पर्यटन को बढ़ावा, इन जिलों को मिलेगा लाभ…


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates