Independence Day 2023: उत्तराखंड में आजादी के जश्‍न की धूम, सीएम ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ

Independence Day 2023: उत्तराखंड में हर ओर आजादी के जश्‍न की धूम है। लोग सुबह से ही तिरंगा लिए भारत माता की जय का उद्घोष कर रहे हैं। लगभग हर वाहन और भवन पर तिरंगा लहरा रहा है। इस मौके पर प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता की 77वीं वर्षगांठ पर सभी राज्यवासियों को शुभकामना दी।

प्रदेश में 77वें स्वतंत्रता दिवस की धूम देखने को मिल रही है। हर तरफ तिरंगे ही तिरंगे देखने को मिल रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस से पहले आयोजित हुए “हर घर तिरंगा” अभियान के अंतर्गत इस साल स्वतंत्रता दिवस की नई थीम ‘आजादी का अमृत महोत्सव के साथ’ ‘नेशन फर्स्ट, ऑल्वेज फर्स्ट’ यानी ‘राष्ट्र पहले, हमेशा पहले’ है ।

देवभूमि उत्तराखंड में स्वतंत्रता दिवस की 77वीं वर्षगांठ धूम धाम से मनाई गई। इस ख़ास मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परेड मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया। जहां उन्होंने  मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पद से पुलसकर्मियों को नवाजा। इससे पहले उन्होंने सीएम आवास में ध्वजारोहण कर वहां मौजूद लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई।

सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए आजादी एवं मां भारती की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले महानायकों का स्मरण किया। उन्होंने कहा कि अमर बलिदानियों के सपनों के अनुरूप देश को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सराहनीय कार्य हो रहे हैं। आज भारत समर्थ, समरस एवं शक्तिशाली भारत के रूप में आगे बढ़ रहा है।

वहीं देशभर में तिरंगा यात्रा और “हर घर तिरंगा” अभियान के तहत बाइक रैलियाँ, जनसभाएं, और कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। “हर घर तिरंगा” अभियान की वेबसाइट पर अब तक 6 करोड़ से अधिक सेल्फीज़ अपलोड की गई हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड