Dengue: उत्तराखंड में पैर पसार रहा डेंगू, अकेले राजधानी में 400 का आकंड़ा पार

Dengue: प्रदेश में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले कुछ समय से रोजाना डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं, उससे चिंता और बढ़ गई है। जबकि प्रदेश के 6 जिलों में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 600 पार हो गया है। वहीं राजधानी देहरादून में डेंगू के मरीजों की सबसे ज्यादा पुष्टि हुई।

प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अभी तक प्रदेश में डेंगू के कुल 643 मामले सामने आए हैं। जिनमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है। प्रदेश में आय दिन बढ़ते ग्राफ को देखते हुए चिंता बढ़ रही है। अकेले राजधानी देहरादून में 65 प्रतिशत डेंगू के मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में 28 अगस्त तक डेंगू के कुल 643 मामले सामने आए हैं, जबकि देहरादून में डेंगू से एक मरीज मौत हुई है। सरकारी और निजी अस्पतालों में रोजाना डेंगू लक्षण वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लगातार बढ़ते डेंगू संक्रमण से अकेले राजधानी में अभी तक 418 लोगों में डेंगू की पुस्टि हुई।

जिलों में मरीजों की संख्या

देहरादून-418

हरिद्वार-91

नैनीताल-89

पौड़ी-38

ऊधमसिंह नगर-3

चमोली-4

वहीं 7 पर्वतीय जिलों में अभी तक डेंगू का एक भी मामला नहीं मिला है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड