यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का हुआ देहांत, मीटिंग के दौरान मिली ये दुःखद खबर..

CM Yogi Adityanath father Anand Singh Bisht dies at AIIMS Delhi

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ के 89 वर्षीय पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज के दौरान देहांत हो गया, वे दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे । उनका स्वास्थ्य पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं था । प्राप्त जानकारी के अनुसार, योगी आदित्य नाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट लिवर की समस्या के कारण लगभग एक महीने से एम्स में भर्ती थे । लीवर की समस्या के कारण, गैस्ट्रोलाजी विभाग के एक डॉक्टर के नेतृत्व में उनका इलाज किया जा रहा था ।

बताया जा रहा है कि हाल में उनकी हालत बेहद गंभीर हो गई थी । जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती भी किया गया था और डायलिसिस भी चल रहा था। एम्स अस्पताल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उन्हें 15 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से उनका एम्स में इलाज चल रहा था ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस वक्त योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन हुआ, उस वक्त वे लखनऊ में एक मीटिंग में थे। वे मीटिंग में लॉकडाउन में ढील और आगे की कार्रवाई को लेकर चर्चा कर रहे थे। लेकिन, तभी मीटिंग के बीच उन्हें पिता के निधन की दुःखद खबर दी गयी।

सीएम योगी के पिता आनंद सिंह का पहले से ही स्वास्थ्य खराब चल रहा था। उन्हें कुछ समय पहले देहरादून के अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। उस समय उन्हें डिहाइड्रेशन की शिकायत थी। उन्हें पहले से ही बीपीसी सहित गैंग्रीन जैसी गंभीर बीमारी थी। हालांकि, अभी उनका एम्स में इलाज चल रहा है, जहां उन्हें रविवार रात को वेंटिलेटर पर रखा गया था ।योगी के पिता की मृत्यु की खबर से पूरे राजनीतिक खेमे में शोक का माहौल है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)