CM Pushkar Singh Dhami: सीएम धामी की घोषणा, दून व पिथौरागढ़ में खुलेंगे अतिरिक्त सैनिक कल्याण कार्यालय

CM Pushkar Singh Dhami: कारगिल विजय दिवस के अवसर पर सीएम धामी गांधी पार्क में कारगिल युद्ध में वीर गति को प्राप्त हुए जवानों श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सीएम धामी ने घोषणा करते हुए कहा कि पिथौरागढ़ के डीडीहाट और राजधानी देहरादून के हरबर्टपुर में एक-एक अतिरिक्त जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खोला जाएगा।

कारगिल विजय दिवस पर बुधवार को राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में मुख्य समारोह आयोजित किया गया। आयोजन के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर कारगिल युद्ध में वीर गति को प्राप्त हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने के सैनिकों के स्वजन को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर सीएम ने घोषणा की कि देहरादून के हरबर्टपुर व पिथौरागढ़ के डीडीहाट में एक-एक अतिरिक्त जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खोला जाएगा। व प्रदेश के सभी सैनिक द्वार व स्मारकों की देखरेख सैनिक कल्याण विभाग और जिला प्रशासन करेगा।

सीएम धामी ने कहा कि देहरादून के गुनियालगांव में शहीदों की याद में भव्य सैन्यधाम बनाया जा रहा है। हमारा ये लक्ष्य है कि ये सैन्यधाम इतना भव्य बने कि इसे देखने के लिए देशभर से लोग आएं। सीएम धामी ने बताया कि सैनिक बाहुल्य गांव सवाड़ में सैनिक स्मृति केंद्र बनाने पर विचार कर रही है। इसके साथ ही प्रदेश में सैनिक विश्राम गृह की संख्या बढ़ाने का भी काम सरकार कर रही है।

सीएम धामी ने कहा कि कारगिल युद्ध में भारतीय सैनिकों ने जिस प्रकार की विपरीत परिस्थितियों में वीरता का परिचय देते हुए घुसपैठियों को सीमा पार खदेड़ा था। आज तक कारगिल में भारत के रणबांकुरों द्वारा दुश्मनों के खिलाफ किया गया सिंहनाद उसी वेग से गूंज रहा है। जिससे हमारी आने वाली पीढ़ियां प्रेरणा लेती रहेंगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड