ASEAN-India Summit: पीएम मोदी पहुचें जकार्ता, इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

pm-modi-4-16538967554x3

ASEAN-India Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20वें आसियान शिखर सम्मेलन (ASEAN Summit) और 18वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इंडोनेशिया के जकार्ता पहुंचे हुए हैं। हालांकि इस बीच भारत में भी जी20 शिखर सम्मेलन की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और दूसरे देशों के प्रतिनिधि भारत पहुंच रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इंडोनेशिया के जकार्ता पहुंच गए। जकार्ता इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का इंडोनेशिया औपचारिक स्वागत किया गया। पीएम मोदी का स्वागत महिला सशक्तिकरण और बाल संरक्षण मंत्री I Gusti Ayu Bintang Darmawati ने किया।

पीएम मोदी ने आसियान-भारत शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि, हमारी साझेदारी चौथे दशक में प्रवेश कर रही है। इस सम्मेलन के शानदार आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति विडोडो का अभिनंदन करता हूं। पीएम मोदी ने कहा, आसियान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का केंद्रीय स्तंभ है। भारत की इंडो-पैसिफिक पहल में भी आसियान क्षेत्र का प्रमुख स्थान है। वैश्विक अनिश्चितताओं के माहौल में भी हर क्षेत्र में हमारे आपसी सहयोग में लगातार प्रगति हो रही है।

वसुधैव कुटुंबकम की दी थीम

वैश्विक विकास में आसियान क्षेत्र की अहम भूमिका है। वसुधैव कुटुंबकम ‘वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर’ यही भावना भारत की जी-20 अध्यक्षता की थीम है।21वीं सदी एशिया की सदी है। मुझे विश्वास है कि आज हमारी बातचीत से भारत और आसियान क्षेत्र के भावी भविष्य को और सुदृढ़ बनाने के लिए नए संकल्प लिए जाएंगे। हमारा इतिहास और भूगोल भारत और आसियान को एकजुट करता है। इसके साथ ही, हमारे साझा मूल्य, क्षेत्रीय एकीकरण, शांति, समृद्धि और एक दुनिया में हमारा साझा विश्वास हमें एकजुट करता है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड