भावुक कर देने वाले 2 वीडियो, ड्यूटी पर जाने से रोकते हुए बच्चे.. देखें वीडियो

देश में कोरोनोवायरस के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर, पीएम मोदी ने 21 दिनों के पूर्ण बंद का ऐलान किया है , जगह-जगह तालाबंदी होने के कारण, हर किसी को अपने घरों में रहने और बीमारी के व्यापक प्रसार को रोकने के लिए सख्त सामाजिक दूरी बनाए रखने को कहा गया है। हालांकि, यह बात पुलिस अधिकारियों के लिए लागू नहीं होती, जो देश में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपनी जान की बाजी लगा रहे हैं और कोरोना का फैलाव ना हो इस बात को सुनिश्चित करने के लिए रोड, चौक, चौराहों और गाँव-गाँव में पुलिस वाले मुस्तैदी से अपना फर्ज निभाते हुए ड्यूटी कर रहे हैं।

जबकि अधिकांश लोग लॉकडाउन प्रतिबंधों के अनुसार घर में रहते हैं, पुलिस अधिकारियों को अपने कर्तव्य का निर्वहन करना पड़ता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि लॉकडाउन का अक्षर और भाव में पालन किया जा रहा हो। इसने पुलिस अधिकारियों के परिवार को कोरोनोवायरस की अत्यधिक संक्रामक प्रकृति के कारण बड़ी चिंता और संकट में डाल दिया है।

ऐसे ही भावुक कर देने वाले 2 वीडियो अलग अलग राज्यों से सामने आए हैं। जिसमें बच्चा अपने पिता को ड्यूटी में जाने से रोकते हुए कहता है की ड्यूटी मत जाओ “बाहर कोरोना है”। तो वहीँ, दूसरे वीडियो में लॉक डाउन से पहले ड्यूटी जाते हुए उत्तराखंड के एक जवान को उनका पोता ड्यूटी में साथ चलने की जिद करते हुए असंगत रूप से रोता रहता है।

महामारी के इस समय में ये वीडियो दिल को झकझोर कर रख देते हैं की हमसे सिर्फ इतनी सी अपील की गई है की हमें इस महामारी को खत्म करने के लिए सिर्फ घर पर रहना है और अपने देश को बचाना है। सलाम है इन पुलिस के जवानों को जो सब कुछ छोड इस वक्त अपने कर्तव्य का पालन कर रहे हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड