Home National फौजी रिटायर आया तो गाँव वालों ने हथेलियों पर चलाकर किया स्वागत,...

फौजी रिटायर आया तो गाँव वालों ने हथेलियों पर चलाकर किया स्वागत, वीडियो हुआ वायरल

Viral video: मध्यप्रदेश के नीमच जिले में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर देशभक्ति की भावना जाग उठती है। गांव के लोगों ने सैनिक के रिटायर्मेंट के दौरान अपना प्यार कुछ इस तरह व्यक्त किया जिसकी उम्मीद नहीं की जा सकती। यहां सेना का जवान रिटायर होकर घर लौटा तो गांव के लोगों ने उसके पैर जमीन पर नहीं पड़ने दिए और जमीन पर अपनी हथेलियां बिछा दीं।

नीमच जिले के जीरन गांव के लोगों ने एक सैनिक के सम्मान में यह सब किया। नायक विजय बहादुर सिंह 17 साल भारतीय सेना को दिए। जब वह सेना से रिटायर होकर अपने घर लौटे, तो गांव वालों ने सम्मानपूर्वक उनका स्वागत किया। गांव वालों के इस व्यवहार से विजय बहादुर सिंह काफी ज्यादा खुश हुए।

विजय बहादुर सिंह के स्वागत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे अभी तक 96 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। गाँव वालों द्वारा किये गए इस सराहनीय कदम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। वीडियो में देशभक्ति के गीतों को भी सुना जा सकता है।

विजय बहादुर सिंह ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है। आज, मैं सेना को 17 साल और 26 दिनों तक सेवा देने के बाद रिटायर हो गया हूं। जब मैं यहां आया, तो उन्होंने मुझे मेरा पैर जमीन पर नहीं रखने दिया। वे मुझे आशीर्वाद दिलाने के लिए मंदिर ले गए।

उन्होंने बताया कि अब जीवन मे वह सेना में जाने की इच्छा रखने वाले युवाओं को ट्रेनिंग देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अपने सहयोगियों के साथ मिलकर इस उद्देश्य के लिए एक सैनिक पाठशाला की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में जीरन गांव के 60 लोग सेना में सेवा दे रहे हैं।  

यह भी पढ़े: इस सब्जी की कीमत है 1 लाख रुपये किलो, बिहार के 38 वर्षीय व्यक्ति ने उगा डाली फसल


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates