फौजी रिटायर आया तो गाँव वालों ने हथेलियों पर चलाकर किया स्वागत, वीडियो हुआ वायरल

Viral video: peolpe hail just retired indian army soldier

Viral video: मध्यप्रदेश के नीमच जिले में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर देशभक्ति की भावना जाग उठती है। गांव के लोगों ने सैनिक के रिटायर्मेंट के दौरान अपना प्यार कुछ इस तरह व्यक्त किया जिसकी उम्मीद नहीं की जा सकती। यहां सेना का जवान रिटायर होकर घर लौटा तो गांव के लोगों ने उसके पैर जमीन पर नहीं पड़ने दिए और जमीन पर अपनी हथेलियां बिछा दीं।

नीमच जिले के जीरन गांव के लोगों ने एक सैनिक के सम्मान में यह सब किया। नायक विजय बहादुर सिंह 17 साल भारतीय सेना को दिए। जब वह सेना से रिटायर होकर अपने घर लौटे, तो गांव वालों ने सम्मानपूर्वक उनका स्वागत किया। गांव वालों के इस व्यवहार से विजय बहादुर सिंह काफी ज्यादा खुश हुए।

विजय बहादुर सिंह के स्वागत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे अभी तक 96 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। गाँव वालों द्वारा किये गए इस सराहनीय कदम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। वीडियो में देशभक्ति के गीतों को भी सुना जा सकता है।

https://twitter.com/SINGH_SANDEEP_/status/1357493152341401600?s=19

विजय बहादुर सिंह ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है। आज, मैं सेना को 17 साल और 26 दिनों तक सेवा देने के बाद रिटायर हो गया हूं। जब मैं यहां आया, तो उन्होंने मुझे मेरा पैर जमीन पर नहीं रखने दिया। वे मुझे आशीर्वाद दिलाने के लिए मंदिर ले गए।

उन्होंने बताया कि अब जीवन मे वह सेना में जाने की इच्छा रखने वाले युवाओं को ट्रेनिंग देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अपने सहयोगियों के साथ मिलकर इस उद्देश्य के लिए एक सैनिक पाठशाला की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में जीरन गांव के 60 लोग सेना में सेवा दे रहे हैं।  

यह भी पढ़े: इस सब्जी की कीमत है 1 लाख रुपये किलो, बिहार के 38 वर्षीय व्यक्ति ने उगा डाली फसल

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड