लद्दाख में भारत और चीनी सैनिक LAC पर भिड़े, भारतीय सेना के 3 जवान वीरगति को हुए प्राप्त

Ladakh Border tension: 3 Indian Army soldiers martyred in galwan valley

लद्दाख में पिछले कुछ समय से भारत और चीन के बीच स्थिति और भी ज्यादा तनावपूर्ण हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार देर रात को लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है। इस घटना में भारतीय सेना के एक अधिकारी समेत तीन जवान वीरगति को प्राप्त हो गए।

आपको बता दें कि 1975 के बाद पहली बार LAC पर गोलियां चली है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस हिंसक झड़प में चीनी सैना के एक वरिष्ठ अधिकारी समेत 3-4 सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है। हालांकि, इस बात की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

भारतीय सेना द्वारा जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, ‘गलवान घाटी में सोमवार की रात को डि-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस दौरान भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं। दोनों देशों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी इस वक्त इस मामले को शांत करने के लिए बड़ी बैठक कर रहे हैं’।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, तीनों सेना प्रमुख समेत CDS बिपिन सिंह रावत की LAC पर हुए भारत-चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के मुद्दे पर बैठक जारी है। मीटिंग के दौरान विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी मौजूद हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड