कोरोना संकट के बीच देश को मिले 333 नए सैन्य अफसर, देखें IMA की पासिंग आउट परेड का बदला अंदाज

IMA Passing Out Parade held amid Corona threat in Dehradun; 333 officers join Indian Army

IMA : कोरोना संकट के बीच देशवासियों के लिए एक खुशखबरी है। आज शनिवार सुबह उत्तराखंड के देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में पासिंग आउट परेड के बाद 333 भावी सैन्य अफसर देश सेवा में समर्पित हुए हैं। परेड में 9 मित्र देशों से 90 जेंटलमैन कैडेट्स समेत 423 अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान सेना प्रमुख जनरल एम.एम.नरवाने रिव्यूइंग अफसर के तौर पर तैनात रहे।

हालांकि, कोरोना संकट को मद्देनजर रखते हुए सादगी के साथ पासिंग आउट परेड सेरेमनी का आयोजन किया गया। वहीं, इस बार कैडेट्स के परिजन परेड में शामिल नहीं हो पाए।

इस बार भी उत्तरप्रदेश के सबसे ज्यादा 66 कैडेट्स सेना में शामिल हुए। हरियाणा से 39 कैडेट, उत्तराखंड से 31 और बिहार से भी 31 कैडेट पास आउट हुए। कोरोना संकट के चलते सेना में कई तौर-तरीके बदल दिए गए हैं। पासिंग आउट परेड के बाद आम तौर पर कैडेट्स को 15-20 दिन की छुट्टी दी जाती है और फिर उसके बाद ड्यूटी पर भेजा जाता है। लेकिन इस बार कैडेट्स को पासिंग आउट सरेमिनी के 24 घंटे के अंदर ही तैनाती दी जाएगी। इसका एक कारण ये है कि देश में कोरोना के हालातों को देखते हुए छुट्टी के समय ट्रैवल करना कैडेट्स के लिए सेफ नहीं है।

पासिंग आउट परेड के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। इस दौरान कैडेट्स और अधिकारियों समेत सभी मास्क पहने हुए नजर आए। देखिए पासिंग आउट परेड की झलक:

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड