बदमाशों से मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त, बरसाई अंधाधुंध गोलियां, कई थानों की फोर्स मौके….

Eight UP Cops Including CO Killed By Gangster In Kanpur, Six Others Injured

Kanpur : बदमाशों से मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हुए । कानपुर में देर रात शातिर बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। एडीजी जय नारायण सिंह ने घटना की पुष्टि की है। चार पुलिसकर्मी भी घायल हैं।

घटना कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है। पुलिस शातिर बदमाश विकास दुबे को पकड़ने गई थी। मरने वालों में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा और एसओ शिवराजपुर महेश यादव शामिल थे।बताया गया है कि विकास और उसके साथियों द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में एसओ बिठूर, एक दरोगा समेत कई पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी थी। दो जवानों के पेट में गोली लगी जिन्हें गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारी और कई थानों की फोर्स मौके पर घटनास्थल पर पहुंच गई है। कई सैनिकों को बेहद गंभीर हालत में रीजेंसी में भर्ती कराया गया है और कई पुलिसकर्मी लापता हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार रात करीब 12:30 बजे बिठूर और चौबेपुर पुलिस ने मिलकर विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके घर पर छापा मारा। बिठूर एसओ कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि विकास और उसके 8, 10 साथियों ने पुलिस पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। घर के अंदर और छतों से गोलियां चलाई गईं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में इस घटना में मारे गए पुलिसकर्मियों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री योगी ने घटना की रिपोर्ट तलब की है और डीजीपी एचसी अवस्थी को भी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)