‘कोरोना’ लड़की के बाद एक नवजात का नाम रखा ‘लॉकडाउन’, माता-पिता बोले- PM का फैसला देश हित मे

Coronavirus: After 'Corona Girl', a newly born baby named 'Lockdown'

कोरोना वायरस के कारण देश मे लॉकडाउन चल रहा है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए सरकार तमाम प्रयास और अभियान चला रही है। इस दौरान एक परिवार ने अपने नवजात बच्चे का नाम ‘लॉकडाउन’ रखा है। उनका मानना है कि प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन का निर्णय देश हित मे लिया गया, उसी वजह से बच्चे का नाम लॉकडाउन रखा है।

उत्तरप्रदेश में देवरिया जिले के खुखुंदू गांव में सोमवार को पैदा हुए एक बच्चे का नाम उसके माता-पिता ने ‘लॉकडाउन’ रखा है। नवजात के पिता पवन ने कहा, “बच्चा लॉकडाउन के दौरान पैदा हुआ है। हम लॉकडाउन लागू करने और कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना करते हैं। लॉकडाउन राष्ट्रीय हित में है और इसलिए हमने बच्चे को ‘लॉकडाउन’ नाम देने का फैसला किया।”

नवजात के माता-पिता ने आपसी सहमति से बच्चे का नाम लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया है। परिवार ने कोरोना वायरस जैसे महामारी से बचाव का संदेश देने के लिए यह फैसला लिया गया। नवजात के पिता कहते हैं कि हम लॉकडाउन का समर्थन करते हैं, यहाँ तक कि उन्होंने रिश्तेदारों से कहा है कि जब तक लॉकडाउन खत्म नही हो जाता तब तक वे उनसे न मिलें। बच्चे का नाम हमेशा लोगों को राष्ट्रीय हित की याद दिलाएगा।

इससे पहले, गोरखपुर के सोहगौरा गाँव में ”जनता कर्फ्यू” के दिन पैदा हुई एक बच्ची का नाम उसके चाचा ने ‘कोरोना’ रखा था। चाचा, नितेश त्रिपाठी ने कहा कि ‘कोरोना’ ने इस मुद्दे पर दुनिया को एकजुट किया है, इसी वजह से बच्ची का नाम इस वायरस के नाम पर रखने का निर्णय लिया। त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने बच्चे के नामकरण से पहले नवजात की मां रागिनी त्रिपाठी से अनुमति ली थी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड