Fact Check: कोरोनोवायरस को लेकर तेजी से वायरल हो रहा है ये मैसेज, जान लीजिए इसका पूरा सच

Coronavirus , Know the truth behind this viral message

Coronavirus : कोरोना संकट के दौरान, सोशल मीडिया की अफवाहें तेज हो गई हैं। हर दिन न जाने कितनी फेक न्यूज़ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए आमजन तक फैल रही है। अब कोरोनावायरस के बारे में एक संदेश तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि कोरोना वायरस नहीं है। PIB की तथ्य जांच टीम ने कोरोना पर वायरल हो रहे इस संदेश के बारे में पूरी सच्चाई बताई है।

क्या दावा किया जा रहा है?

वायरल हो रहे वीडियो में दावा किया जा रहा है कि कोविद -19 वायरस नहीं बल्कि एक बैक्टीरिया है। जिसका इलाज एस्पिरिन से किया जा रहा है।

Coronavirus : जानिए दावे की पूरी सच्चाई

पीआईबी की फैक्ट चेक टीम के अनुसार, वायरल हो रहा यह संदेश पूरी तरह से गलत है।कोरोना ( Covid-19) एक वायरस है और इसे अभी तक इसका कोई ठोस इलाज नहीं मिला है।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमणों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक कोरोना के कुल 2,16,919 रिकॉर्ड किए गए हैं। वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,075 हो गई है। हालांकि, यह राहत की बात है कि देश में 1,04,107 लोग कोविद -19 से ठीक हो चुके हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड