Uttarakhand weather: भूस्खलन के चलते गंगोत्री-यमुनोत्री समेत बद्रीनाथ हाइवे बंद, भारी बारिश का अलर्ट

Uttarakhand Weather

Uttarakhand weather: पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश से भूस्खलन के कारण मलबा सड़कों पर आने से प्रदेश के कई जिलों में यातायात सुचारु रूप से नहीं चल पा रहा है। राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के कई जिलों में सोमवार रात से भारी बारिश जारी है, जिसके चलते जनजीवन पूरी तरह प्रभावित है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका के साथ, कुछ इलाकों में बिजली चमकने के साथ ही भारी बारिश के आसार भी हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार

आपको बता दें उत्‍तराखंड के कई जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राजधानी देहरादून में सोमवार रात से बारिश जारी है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार  पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि अन्य जिलों में यलो अलर्ट। 

मलबे से हाइवे बंद

देर रात से चल रही झमाझम बारिश के कारण यमुनोत्री हाईवे, झरझर गार्ड के पास और गंगोत्री हाईवे, मनेरी डैम के पास पहाड़ी से मलबा आने के कारण बंद हो गया है। वहीं, भटवाड़ी विकासखंड के जखोल गांव में बरसाती नाला उफान पर आने से स्थानीय लोगों की खेती को काफी नुकसान हुआ है। 

लगातार जारी बारिश से बाधित हुए यातायात मार्गो को खोलने के लिए सोमवार से ही  232 जेसीबी मशीनों को लगाया गया है। बता दें अभी तक 100 सड़कों को ही पूर्णतः खोला गया है, जबकि बाकि की बची 275  सड़कों को खोलने का कार्य अभी भी जारी है

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड