Gangotari highway : गंगोत्री हाईवे पर चट्टान गिरने से दबे वाहन, चपेट में आए 30 लोग और 4 की मौत

Gangotri Highway
:उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों समेत मैदानी इलाकों में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले चार दिनों से लगातार बारिश के चलते सोमवार रात गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के समीप भूस्खलन हो गया। पहाड़ से गिरे मलबे की चपेट में आकर तीन वाहन दब गए, जिसमें एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई।

उत्तराखंड में देर रात गंगोत्री हाईवे बंद होने के कारण यात्रियों के वाहन गंगनानी के समीप खड़े थे। तभी अचानक भूस्खलन हो गया और पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा एक टेम्पो ट्रेवल्स सहित तीन वाहनों पर गिर गया। मलबे की चपेट में आने से एक महिला समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि, देर रात तक इस पूरे इलाके में गंगोत्री हाईवे पर जगह जगह हो रहे भूस्खलन के चलते भटवाड़ी से एसडीआरएफ की टीम को घटनास्थल तक पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। खोज एवं बचाव अभियान में चार शवों को मलबे में दबे वाहनों से निकाला गया, और अन्य घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

उत्तराखंड पुलिस ने वीडियो शेयर करते हुए घटना की जानकारी दी कि, ”गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी पुल के पास पहाडी से मलवा/ बोल्डर आने पर 03 वाहनों में सवार 30 लोग मलबे की चपेट में आ गए, सूचना प्राप्त होने पर (SDRF) Uttarakhand Police, Fire Service Uttarakhand Police व स्थानीय पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को प्राथमिक उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया एवं 04 लोगों की मौके पर मृत्यु हो गयी जिनके शवों का रेस्क्यू किया जा रहा है ।”

वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से मलबे की चपेट में आए यात्रियों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि,”उत्तरकाशी- गंगोत्री राजमार्ग पर मलबे की चपेट में आने से 3 वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं, जिस कारण वाहन में सवार चार लोगों के हताहत एवं कुछ लोगों के घायल होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। जिला प्रशासन व SDRF द्वारा राहत एवं बचाव कार्य जारी है और घायलों को समुचित उपचार प्रदान किया जा रहा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं। समस्त देवतुल्य जनता से मेरा अनुरोध है कि भारी बारिश के दौरान अनावश्यक यात्रा करने से बचें।” भारी बारिश के चलते हो रहे भूस्खलन से गंगोत्री हाईवे पर भी आवाजाही थमी हुई है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड