Chamoli Accident: नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर करंट लगने से 15 लोगों की मौत, कई झुलसे

Chamoli Accident: नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर करंट लगने से 15 लोगों की मौत, कई झुलसेउत्तराखंड के चमोली जिले में बुधवार को बड़ा हादसा हुआ। यहां नमामि गंगे प्रोजेक्ट से जुड़े सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में ट्रांसफर्मर फट गया, जिसमें 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं कई लोग बूरी तरह से झुलस चुके है, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उत्तराखंड के चमोली जिले में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर बड़ा हादसा हो गया। यहां करंट लगने से करीब दो दर्जन लोग बुरी तरह झुलस गए। सभी को आनन-फानन में नजदीकी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें चमोली में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर काम चल रहा है, जहां अचानक ट्रांसफर्मर फटने से करंट फैल गया। हादसे के वक्त साइट पर करीब 2 दर्जन लोग मौजूद थे। जिनमें से 15 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग बुरी तरह झुलसे हैं। हादसे में पीपलकोटी चौकी प्रभारी ‘प्रदीप रावत’ और होमगार्ड मुकंदीलाल भी शामिल हैं। 

चमोली आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं 15 लोग झुलसे हैं। वहीं चमोली के ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता अमित सक्सेना ने बताया कि ”बीती रात को बिजली का तीसरा फेस डाउन हो गया था। बुधवार को सुबह तीसरे फेज को जोड़ा गया, जिसके बाद सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट परिसर में करंट दौड़ गया। ट्रांसफार्मर से लेकर मीटर तक कहीं एलटी और एसटी के तार नहीं टूटे हैं, मीटर के बाद तारों में करंट दौड़ा है।”

ऐसे हुआ हादसा

ट्रीटमेंट प्लांट में काम करने वाले एक युवक की रात्रि में मौत हुई, सुबह पुलिस कार्रवाई के लिए पहुंची। तो इस दौरान मृतक के स्वजनों सहित अन्य लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच वहां करंट फैला और मौजूद लोग भी करंट की चपेट में आ गए। 

 

सीएम ने दिए जांच के आदेश

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने करंट से लोगों की मौत के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही अधिकारियों को घटना की विस्तृत और गहन जांच के भी निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने डीएम चमोली से घटना की जानकारी ली। कहा कि घायलों को देहरादून लाया जा रहा है। उनके इलाज में कोई कमी नही होगी। साथ ही दिंवगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करी।

स्वास्थ्य मंत्री चमोली रवाना

चमोली में हुए दर्दनाक हादसे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत चमोली के लिए रवाना हो गए हैं। मौके पर जांच और हालात दोनों पर वह जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी चमोली जा सकते हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड