Amrit Bharat Station Scheme: पीएम करेंगे इस रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण का शिलान्यास, तैयारी में जुटा विभाग

Amrit Bharat Station Scheme: अमृत भारत योजना के तहत पीएम मोदी करेंगे लालकुआं स्टेशन के विस्तारीकरण व सौंदर्यीकरण का शिलान्यास। जिसके तहत लालकुआं स्टेशन पर करीब ₹ 23.81 करोड़ की लागत के कार्य होंगे। रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास करेंगे।

स्टेशनों की सुविधा और नवीनीकरण के तहत प्रदेश के लाल कुआं स्टेशन पर करीब ₹ 23.81 करोड़ लागत से सौंदर्यीकरण व विस्तारीकरण के काम शुरू किए जाएंगे । बता दें आगामी 6 अगस्त रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास करेंगे।

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने बताया कि “पीएम 508 रेलवे स्टेशनों के शिलान्यास कार्यक्रम की भी आधारशिला रखेंगे।इस योजना के तहत देश में चुनिंदा रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण होना है। जिसमें पूर्वोत्तर रेलवे के अधीन काठगोदाम, लालकुआं, काशीपुर, रामनगर, किच्छा, टनकपुर रेलवे स्टेशनों का भी कायाकल्प होना है। इसकी शुरुआत 6 अगस्त को पीएम मोदी वर्चुअल के माध्यम से करेंगे। रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।”

क्या है अमृत भारत योजना

इस योजना के माध्यम से देश के 1000 से अधिक पुराने रेलवे स्टेशनों का नवीनीकरण किया जायेगा। इन स्टेशनों को आधुनिक सुविधा नए तकनीति के माध्यम से मॉर्डल बनाने का प्रयास किया जायेगा। 2023 में शुरू हुई अमृत भारत योजना के माध्यम से यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो उसके लिए शौचालय का निर्माण, बिजली की अच्छी सुविधा, वेटिंग रूम का नवीनीकरण आदि सुविधा को उपलब्ध करवाया जायेगा।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड