Today Gold Price: बढ़ रहे हैं सोने के भाव, खरीददारी करने से पहले यहां जानें आज के रेट

News Cover thumbnail (18)

Today Gold Price: सोना और चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके लिए जरूरी खबर है। आज सोने और चांदी की कीमतों में फिर बड़ा फेरबदल देखने को मिला। बता दें, सोने के दाम पिछले कई सालों से महंगाई नापने का सर्वोत्तम मानक रहा है। निवेशक सोने को महत्वपूर्ण निवेश के रूप में मानते आ रहे हैं।


यदि आप सोने में निवेश करना चाहते हैं या व्यक्तिगत उपयोग के लिए सोने के आभूषण खरीदना चाहते हैं, तो अपनी खरीदारी के साथ आगे बढ़ने से पहले आपको सभी महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। भारत में 24 कैरेट सोने और 22 कैरेट सोने की नवीनतम कीमतें यहां जानें और एक सूचित निर्णय लेने के लिए उनकी तुलना भी करें।

जानिए आज सोने का भाव क्या है ? (Today Gold Price)

भारत में आज 24 कैरेट सोने की कीमत ₹60,320 प्रति 10 है। जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत आज ₹55,300 प्रति 10ग्राम है।

देखें क्या भाव बिक रहा है उत्तराखंड में सोना (Today Gold Price)

उत्तराखंड में बीते दिन के हिसाब से आज भी सोने की कीमतों में फेरबदल देखने को नही मिला है। बता दें, आज प्रदेश में 24 कैरेट सोने की कीमत ₹ 59,010 प्रति 10 ग्राम है, जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत ₹ 56,200 प्रति 10 ग्राम है।

सोना न कि सिर्फ भारतीय महिलाओं को आकर्षित करता है, बल्कि यह निवेशकों को भी आकर्षित करता है। कई बार तो लोग निवेश के उद्देश्य से सोने के सिक्के, सोने के सलाखों, स्वर्ण ईंट आदि खरीदते हैं। निवेश विशेषज्ञ निवेश उद्देश्यों के लिए सोने के आभूषण न खरीदने की सलाह देते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब सोने के आभूषण खरीदे जाते हैं, तो आभूषण बनाने के रूप में अतिरिक्त शुल्क चार्ज करते हैं और जब आप आभूषण बेचते हैं तो यह शुल्क आपको वापिस नहीं मिलता है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड