Anantnag Encounter Update: मारा गया 10 लाख का इनामी आतंकी ? पहचान के लिए परिजनों के DNA सैंपल की होगी जांच

Anantnag Encounter Update : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में आज छठे दिन भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस बीच सेना ने शनिवार को एक आतंकी को मार गिराया , उसके जले हुए शव की बरामदगी के बाद अब आतंकी उज़ैर खान के परिवार के सदस्यों का DNA सैंपल लिया जा सकता है। ताकि उसकी पहचान की जा सके। वहीं अभी तक इस मुठभेड़ में 5 आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया जा चुका है।

जम्मू-कश्मीर के कोकेरनाग में आतंकियों के खात्मे के लिए सुरक्षाबलों का ऑपरेशन सोमवार को भी जारी है। बता दें, आज ऑपरेशन का छठवां दिन है। दरअसल, 13 सितंबर को कोकरनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में भारत माता के तीन सपूत शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा की शाखा टीआरएफ ने ली थी। बताया जा रहा है कि इस हमले में 10 लाख के इनामी आतंकी उजैर का हाथ है। सुरक्षाबलों द्वारा अनंतनाग में शनिवार को एक आतंकी को मार गिराया , माना जा रहा है कि यह आंतकी उजैर खान हो सकता है इसलिए आतंकी के शव की बरामदगी के बाद अब उजैर खान के परिवार के सदस्यों का DNA सैंपल लिया जाएगा, ताकि उसकी पहचान की जा सके।

10 लाख का इनामी है आतंकी उजैर खान

उजैर खान अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के नागम गांव का रहने वाला है। वह पिछले साल 26 जुलाई से लापता था। बताया जा रहा है कि, इसी दौरान वह आतंकी लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हो गया और आतंकी बन गया। वह कई आतंकी हमलों में शामिल रहा है, इसलिए उसे सुरक्षा बलों ने ए + कैटेगरी में रखा और साथ ही उसपर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया।

वहीं, कोकेरनाग में हुई मुठभेड़ के बाद रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल KJS ढिल्लों ने कहा कि, शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह, शहीद मेजर आशीष बहुत बहादुर थे। दोनों को कई बार सम्मानित किया गया था और दोनों को आतंकवाद विरोधी अभियानों में बहुत अनुभव था। उन्होंने कहा कि वीर सपूत डीएसपी हुमायूं भट भी बेहद होनहार थे, वह तकनीक – प्रेमी, बुद्धिमान थे और हमेशा आगे बढ़कर नेतृत्व करने में विश्वास करते थे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड