Raksha Bandhan 2023: उत्तराखंड सरकार का बहनों को तोहफा, आज रात 12 बजे से निःशुल्क रहेगी बस सेवा

Raksha Bandhan 2023:रक्षाबंधन के पावन पर्व पर उत्तराखंड की धामी सरकार ने बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। आज राज्य की महिलाएं ‘रक्षाबंधन ‘ के शुभ अवसर पर निशुल्क बसों में यात्रा कर पाएंगी। साथ ही उत्तराखंड रोडवेज की यूपी बसों में भी निशुल्क यात्रा रहेगी।

भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार आ गया है। आज के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं, और भाई बहन को उनकी रक्षा का वचन देता है। आज का दिन भाई बहनों के लिए बेहद खास होता है। फिर आज के दिन में बहनें चाहें कहीं भी क्यों न हो, वो अपने भाई के हाथ पर राखी बांधने के लिए जरूर आती है। ऐसे में उत्तराखंड सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर बड़ा तोहफा दिया ।

राखी के दिन यानि की आज 30 अगस्त को राज्य की महिलाओं को बुधवार की रात 12 बजे से उत्तराखंड रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा का मौका मिलेगा। परिवहन निगम ने मंगलवार 29 अगस्त को इसका आदेश जारी कर दिया। साथ ही बता दें, राज्य की महिलाओं को न केवल उत्तराखंड बल्कि उन बसों में भी यह लाभ मिलेगा, जो यूपी या अन्य राज्यों से होकर जाती हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दो दिन पूर्व इसकी घोषणा की थी।

वहीं ‘उत्तराखंड परिवहन निगम’ के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने सभी मंडलीय प्रबंधक, उप महाप्रबंधक व सहायक महाप्रबंधकों को रक्षाबंधन में महिलाओं को किराए में छूट का आदेश भेजा गया है।उन्होंने इस दौरान बस स्टेशन पर यात्रियों की मौजूदगी के हिसाब से एक्स्ट्रा बसों का संचालन करने के साथ बसों में तकनीकी कार्यों, साफ-सफाई और धुलाई करवाए जाने के निर्देश दिए। वहीं रक्षाबंधन के पावन पर्व पर परिवहन निगम में कार्यत विशेष श्रेणी के ड्राइवर, कंडक्टर, तकनीकी संवर्ग, संविदा ड्राइवर, कंडक्टरों को अग्रिम वेतन की सुविधा दी जाएगी। 


इस आदेश के बाद अब रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिलाओं को अपने भाई के घर आने-जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। त्योहार को देखते हुए उत्तराखंड सरकार की ओर से उठाया गया ये कदम बेहद सराहनीय है। हालांकि पिछले कुछ सालों से अक्सर ये देखा जाता है, कि राखी के दिन सरकारें एक दिन के लिए निशुल्क बस सेवा शुरू कर देती हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड