Home Uttarakhand प्रधानमंत्री मोदी ने किया लॉकडाउन-4 का ऐलान, कहा कि नए रंगरूप वाला...

प्रधानमंत्री मोदी ने किया लॉकडाउन-4 का ऐलान, कहा कि नए रंगरूप वाला होगा..जानिए संबोधन की प्रमुख बातें

देशव्यापी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में बड़े ऐलान किये हैं। इस संबोधन में पीएम ने देश के नागरिकों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज के साथ लॉकडाउन 4 का ऐलान भी किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि नए नियमों के साथ लॉकडाउन 4 लागू किया जाएगा।

लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी ने तीसरी बार देश की जनता को संबोधित किया और कहा, “लॉकडाउन 4 नए रंगरूप वाला होगा। कोरोना लंबे समय तक हमारे जीवन का हिस्सा रहेगा, लेकिन हमारी जिंदगी इसके इर्द गिर्द ही नहीं बनी रह सकती। हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे, मास्क पहनेंगे और काम भी करेंगे। लॉकडाउन 4 नए रंगरूप वाला होगा, नए नियमों वाला होगा।”

पीएम मोदी ने लॉकडाउन 4 के ऐलान के बारे में आगे कहा, “राज्यों से जो सुझाव मिले हैं उसके मुताबिक ही इसकी जानकारी 18 मई से पहले दी जाएगी। हम कोरोना से लड़ेंगे भी और आगे भी बढ़ेंगे। जो हमारे वश में है, वही सुख है, आत्मनिर्भरता हमें सुख और संतोष देने के साथ सशक्त भी करती है। अपने स्वास्थ्य का, परिवार का जरूर ध्यान रखिए।”

20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा-

PM मोदी ने कोरोना संकट के दौरान 20 लाख करोड़ रुपए की आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। ये पैकेज भारत की GDP का करीब-करीब 10 प्रतिशत है।

रोजाना बन रहे 2 लाख पीपीई (PPE) किट और एन-95 मास्क-

PM मोदी ने बताया, जब कोरोना संकट शुरु हुआ,
तब भारत में एक भी पीपीई (PPE) किट नहीं बनती थी। एन-95 मास्क का भारत में नाममात्र उत्पादन होता था। वर्तमान में भारत में हर रोज 2 लाख PPE और 2 लाख एन-95 मास्क बनाए जा रहे हैं।
https://twitter.com/PMOIndia/status/1260217364940898304?s=19

लोकल के लिए ‘वोकल’ बनना पड़ेगा-

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि आज से हर भारतवासी को अपने लोकल के लिए ‘वोकल’ बनना है, न सिर्फ लोकल Products खरीदने हैं, बल्कि उनका गर्व से प्रचार प्रसार भी करना है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला स्टेडियम, खेत की तरह दिख रहा है, 2 फीट लंबी घास से भरा मैदान

खेत जैसा नजर आता है वो मैदान जिस पर कभी वर्ल्ड कप का मैच हुआ था। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम(Moin-ul-Haq Stadium),...

Mirzapur Season 2: जानिए आखिर ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है बॉयकॉट मिर्ज़ापुर 2, गुड्डू भैया से जुड़ा है मामला.. पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सोमवार को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न की रिलीज़ डेट की घोषणा की। लेकिन मंगलवार...

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...