Anantnag Encounter: अनंतनाग में तीसरे दिन भी एनकाउंटर जारी, सेना के 3 जवान शहीद

Anantnag Encounter: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इसी बीच मुठभेड़ में जख्मी 1 और जवान की मौत हो गई है, जबकि 5 जवान घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार लश्कर- ए-तैयबा के दो से तीन आतंकी फंसे हुए हैं। संगठन का कमांडर उजैर खान भी इसमें शामिल है। आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबल चारो ओर कड़ी निगरानी रखे हुए हैं। ड्रोन और खोजी कुत्ते की मदद से आंतकियों का पता लगाया जा रहा है।

जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में भारतीय सेना, जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान आतंकियों का एनकाउंटर कर रहे हैं। पिछले 3 दिनों से जारी मुठभेड़ में उजैर खान समेत दो आतंकियों को घेर रखा है। अनंतनाग एनकाउंटर में भारतीय सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह Manpreet Singh, मेजर आशीष धोनक Major Ashish Dhonak और जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट्ट DSP Humayun Bhatt वीरगति को प्राप्‍त हुए।

पुलिस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर किए गए पोस्ट में लिखा, “कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनक और डीएसपी हुमायूं भट की अटूट वीरता को सच्ची श्रद्धांजलि, जिन्होंने इस ऑपरेशन के दौरान सामने से नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया। हमारी सेनाएं उजैर खान सहित 2 लश्कर आतंकियों को घेरने के संकल्प के साथ डटी हुई हैं।”

Anantnag Encounter: 10 लाख का इनामी है आतंकी उजैर खान

उजैर खान अनंतनाग जिले के कुकेरनाग के नागम गांव का रहने वाला है। वह पिछले साल 26 जुलाई से लापता था। बताया जा रहा है कि, इसी दौरान वह आतंकी लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हो गया और आतंकी बन गया। वह कई आतंकी हमलों में शामिल रहा है, इसलिए उसे सुरक्षा बलों ने ए + कैटेगरी में रखा गया है साथ ही उसपर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित है।

शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शव उनके गांव पहुंचा

अनंतनाग एनकाउंटर में शहीद हुए कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शव उनके घर लाया जा चुका है, जैसे ही कर्नल मनप्रीत सिंह का शव उनके गांव में आया, हजारों लोग उनके आखरी दर्शन के लिए उमड़ पड़े। सभी की आंखें नम थी और चारों तरफ भारत माता की जय के नारे लग रहे थे.

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड