Corona Warrior: रिटायर्ड फौजी ने कोरोना की जंग में दान कर दी जीवन भर की कमाई, भारत पाक युद्ध में गवाईं थी एक आंख

Corona Warrior: Retired Army Officer Mohinder Singh donates 15 lakh to PM cares Fund

Corona Warrior: सेना के एक जवान का देश के लिए समर्पण उनकी सेवा के दौरान तो रहता ही है, मगर सेवानिवृत्त होने के बाद भी देश के लिए ये समर्पण भाव बिल्कुल भी कम नहीं होता। इस बात को साबित कर दिखाया है, रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर (जेसीओ) मोहिंदर सिंह ने। उन्होंने अपने जीवन भर की कमाई कोरोना से लड़ने के लिए देश सेवा में समर्पित कर दी। उन्होंने कहा, मुझे जो कुछ भी मिला है इस देश से ही मिला है। आज जब देश को इसकी जरूरत है तो मैं देश का पैसा देश को ही लौटा रहा हूं।

Corona Warrior: Retired Army Officer Mohinder Singh donates 15 lakh to PM cares Fund

85 वर्षीय, सेना से रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर मोहिंदर सिंह उत्तरप्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही इस जंग में सेना से रिटायर्ड फौजी ने ग्रेच्युटी, पेंशन और अपनी कमाई से 15.11 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष (PM Cares Fund) में दान किए। देश में संकट की ऐसी घड़ी में हाथ आगे बढ़ाकर रिटायर्ड फौजी ने एक बड़ी मिसाल पेश की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 1971 के भारत-पाक युद्ध में रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर मोहिंदर सिंह अपनी एक आंख गंवा चुके है। रिटायर्ड फौजी ने अपनी धर्मपत्नी सुमन चौधरी के साथ पंजाब और सिंध बैंक पहुंचकर मैनेजर को अपने हाथों से ये चेक सौंपा।

रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर मोहिंदर सिंह के इस जज्बे और देशप्रेम के इस भाव को WeUttarakhand सैल्युट करता है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड