Home National Corona Warrior: रिटायर्ड फौजी ने कोरोना की जंग में दान कर दी...

Corona Warrior: रिटायर्ड फौजी ने कोरोना की जंग में दान कर दी जीवन भर की कमाई, भारत पाक युद्ध में गवाईं थी एक आंख

Corona Warrior: सेना के एक जवान का देश के लिए समर्पण उनकी सेवा के दौरान तो रहता ही है, मगर सेवानिवृत्त होने के बाद भी देश के लिए ये समर्पण भाव बिल्कुल भी कम नहीं होता। इस बात को साबित कर दिखाया है, रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर (जेसीओ) मोहिंदर सिंह ने। उन्होंने अपने जीवन भर की कमाई कोरोना से लड़ने के लिए देश सेवा में समर्पित कर दी। उन्होंने कहा, मुझे जो कुछ भी मिला है इस देश से ही मिला है। आज जब देश को इसकी जरूरत है तो मैं देश का पैसा देश को ही लौटा रहा हूं।

Corona Warrior: Retired Army Officer Mohinder Singh donates 15 lakh to PM cares Fund

85 वर्षीय, सेना से रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर मोहिंदर सिंह उत्तरप्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही इस जंग में सेना से रिटायर्ड फौजी ने ग्रेच्युटी, पेंशन और अपनी कमाई से 15.11 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष (PM Cares Fund) में दान किए। देश में संकट की ऐसी घड़ी में हाथ आगे बढ़ाकर रिटायर्ड फौजी ने एक बड़ी मिसाल पेश की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 1971 के भारत-पाक युद्ध में रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर मोहिंदर सिंह अपनी एक आंख गंवा चुके है। रिटायर्ड फौजी ने अपनी धर्मपत्नी सुमन चौधरी के साथ पंजाब और सिंध बैंक पहुंचकर मैनेजर को अपने हाथों से ये चेक सौंपा।

रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर मोहिंदर सिंह के इस जज्बे और देशप्रेम के इस भाव को WeUttarakhand सैल्युट करता है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates