Uttarakhand Weather: बद्रीनाथ हाईवे कमेड़ा में ध्वस्त, तीर्थयात्रियों के साथ स्थानीय लोग फंसे

Uttarakhand Weather

Uttarakhand Weather: रविवार शाम उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर बाधित हो गया है। खबर सामने आ रही है कि गोचर के कमेड़ा में हाईवे करीब 20 मीटर तक नष्ट हो गया, जिससे 1000 से अधिक तीर्थयात्री फंसे रास्ते ही फंसे हुए हैं। इसके साथ ही स्थानीय लोगों को भी आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि बीती रात हुई भारी बारिश के बाद बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर बाधित हो गया है। गोचर के कमेड़ा में हाईवे करीब 20 मीटर तक ध्वस्त हो गया है। यहां भारी मात्रा में हाईवे पर मलबा आ गया है। साथ ही वहां पर 2011 में बनाई गई लोहे की पुलिया भी बह गई है। इसके अलावा छिनका में भी पहाड़ी से मलबा और पत्थर आने से हाईवे बाधित है। जिससे यमुनोत्री धाम सहित गीठ पट्टी के कई गांव का सम्पर्क कट गया है। हाईवे बंद होने के कारण करीब 300 यात्री स्यानाचट्टी से लेकर जानकीचट्टी के बीच में फंसे हैं। वहीं, कर्णप्रयाग-ग्वालदम हाईवे सिमलसैंण, बैनोलीबैंड, हरमनी, मल्यापौड़ में मलबा आने से बंद है।

रविवार रात हुई भारी बारिश से चमोली जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यमुनोत्री हाईवे पर ओजरी डाबरकोट पर लगातार बोल्डर और मलबा आने के कारण पिछले तीन दिनों से बंद है। वहीं इस पूरे मामले पर प्रशासन का कहना सबको सुरक्षित स्थानों पर रुकवाया गया है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज भी कहीं-कहीं गर्जना के साथ आकाशीय बबजली चमकने व वर्षा के तीव्र से अति तीव्र होने के संभावना है। साथ ही आगामी 5 दिनों तक भी प्रदेश में मौसम के ऐसे ही आसार रहने की आशंका जताई गई है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड