Tamatoes: देहरादून मंडी समिति देगी राहत, अफगानिस्तान से होगी टमाटर की खरीद

Tamatoes: देश के साथ ही उत्तराखंड में भी टमाटर के दाम आसमान छूं रहे हैं। वहीं टमाटर के दामों में बढ़ोतरी को देखते हुए कंज्यूमर अफेयर मिनिस्ट्री को भी इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। कीमत की बात की जाए तो कई राज्यों में टमाटर 100 से 300 रूपए किलो तक बिक रहा है।

उत्तराखंड में जहाँ महीने भर से टमाटर की तेजी से बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की जेब ढीली कर दी है, तो वहीं अन्‍य सब्जियों के भाव भी तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रदेश में टमाटर के दामों की बात करें तो यहां कई इलाकों में टमाटर 200 रुपए प्रति किलो से भी ज्‍यादा का बेचा गया। बढ़ती कीमतों को देखते हुए कंज्यूमर अफेयर मिनिस्ट्री को भी इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। प्रदेश के लोगों को थोड़ी राहत देने के लिए देहरादून मंडी समिति अफगानिस्तान से टमाटर खरीदने की तैयारी कर रही है। जिसके लिए केंद्र सरकार से अनुमति ली जाएगी।

मीडया रिपोर्ट्स की मानें तो कर्नाटक के एक व्यवसायी से अफगानिस्तान से टमाटर दिलाने की बात चल रही है, जो 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से टमाटर दिलाएगा। हांलाकि बाहरी देश से किसी भी वस्तु के उपभोग या आयात निर्यात करने पर केंद्रीय उपभोक्ता मंत्रालय से अनुमति लेनी पड़ती है, और अनुमति मिलने के बाद ही किसी बाहरी देश से आयत निर्यात के संबंध में कार्य हो सकता है।

राजधानी में कुछ समय पहले तक टमाटर दो से पांच रुपये प्रति किलो के बीच बिक रहा था, लेकिन लगातार बारिश होने के कारण दामों में अचानक बढ़ोतरी की संभावना कम दिख रही है। ऐसे में मंडी समिति अफगानिस्तान से टमाटर खरीदने पर विचार कर कर रहा है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड